Monday, January 29, 2018

प्रथम एशियन प्रीमियर लीग 2018 का आयोजन किया गया

 First Asian Premier League 2018 was organized

फरीदाबाद 29 जनवरी 2018(abtaknews.com)एशियन ग्रुप आॅफ हाॅस्पीटल्स द्वारा 26 जनवरी से 28 जनवरी 2018 तक एशियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया। एशियन ग्रुप के फरीदाबाद, दिल्ली, धनबाद, मुरादाबाद और संभल की टीमों ने प्रथम एशियन प्रीमियर लीग के प्रथम मुकाबले में भाग लिया। मैच के दौरान एशियन ग्रुप के चेयरमैन डाॅ. एन.के पांडे उनकी अर्धांगिनी श्रीमति पदझ्मा पांडे अनुपम पांडे, डाॅ. प्रशांत पांडे, नेहा पांडे, डाॅ. स्मृति पांडे, डाॅ. पी.एस आहुजा, डाॅ. हिलाल अहमद ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित और पुरस्कृत किया। 
 First Asian Premier League 2018 was organized

26 और 27 जनवरी को प्रत्येक टीम द्वारा 15-15 ओवर का मैच खेला गया। जिस दौरान दो बेस्ट टीमें फाइनल में उतरीं और 28 जनवरी को दोनों टीमों द्वारा 20 ओवर का मैच खेला गया। इस प्रीमियर लीग में 56 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 
लीग में पहले दिन फरीदाबाद- धनबाद, धनबाद-दिल्ली और मुरादाबाद-फरीदाबाद के बीच मैच खेला गया। दूसरे दिन फरीदाबाद-दिल्ली, मुरादाबाद-धनबाद और धनबाद-दिल्ली के बीच मैच खेला गया। फरीदाबाद ने अपने सभी मैच जीतते हुए फाइनल में पहंुचे। मुरादाबाद दो लीग मैच जीतकर फाइनल में उतरे। दिल्ली एक लीग मैच जीतकर तीसरे स्थान पर रहा। धनबाद कोई भी लीग न जीत सका। फरीदाबाद के कप्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। फाइनल में एशियन मुरादाबाद की टीम ने जीत हांसिल की।
मैन आॅफ द सीरीज़ः रतिकांत, एशियन फरीदाबाद टीम
मैन आॅफ द मैच फाइनलः रोहन, एशियन मुरादाबाद टीम
बेस्ट बाॅलरः डाॅ. पी.एस आहुजा, एशियन फरीदाबाद टीम
बेस्ट बेटझ्समैनः आजाद यादव, एशियन फरीदाबाद टीम
रनर-अप टीमः एशियन फरीदाबाद टीम
विनिंग टीमः एशियन मुरादाबाद टीम
तीसरा स्थानः एशियन दिल्ली टीम
इस दौरान महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए महिलाओं द्वारा 10-10 ओवर का मैच खेला गया। इसमें एशियन अस्पताल फरीदाबाद की दो टीमों ने भाग लिया। इसमें 24 महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया। एशियन ब्लू ने एशियन ग्रीन टीम को 10 रनों से हराया।
सभी महिला और पुरूष प्रतिभागियों को मैडल प्रदान कर सम्मानित किया गया। विजेता टीम एशियन मुरादाबाद को 15,000 रूपये, रनर-अप टीम एशियन फरीदाबाद टीम को 7,500 रूपये और एशियन दिल्ली टीम को 5,000 रूपये के चैक प्रदान किए गए।

एशियन ग्रुप के चेयरमैन डाॅ. एन.के पांडे ने इस मौके पर खिलाडियों को सम्मानित करते हुए कहा कि कहा कि इस प्रकार की खेल गतिविधियों का उद्देश्य आपसी सदझ्भाव, एकजुटता और प्रतिस्पर्धा पैदा करना है। अगले वर्ष भी इस लीग का अयोजन किया जाएगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: