Thursday, January 4, 2018

पुलिस आयुक्त ने पेश किया 2017 के अपराध व उपलब्धियों का लेखा जोखा


फरीदाबाद 4 जनवरी।  सरकार की तर्ज पर फरीदाबाद पुलिस ने नई पहल शुरू करते हुए सालाना प्रेसवार्ता कर पूरे साल का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। जिसमें पुलिस आयुक्त हनीफ कुरेशी ने साल 2017 में पुलिस द्वारा पाई उपलब्धियों और जनहित में किये कार्यो के बारे में बताया । कमीश्रर ने बताया कि पिछले साल में पुलिस ने कुल 52 गैंग को पकडा है जिनसे करोडों रूपयों की रिकवरी की गई  है। वहीं पुलिस आयुक्त ने माना है कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल में क्राईम में बढोत्तरी हुई हैे। इतना ही नहीं कमीश्रर ने साल 2018 में होने वाले कार्यों के बारे में भी जानकारी दी। 
वीओ- अभी तक आपने देखा और सुना होगा कि सरकार व उनके मंत्री अपनी सरकारों में किये गये बेहतर कार्यो का विवरण जनता के सामने पेश करते हैं लेकिन फरीदाबाद में पहली बार पुलिस आयुक्त की ओर से एक नई पहल शुरू की गई है जिसमें अब पुलिस भी हर साल पिछले साल का पूरा लेखा जोखा जनता के सामने रखेगी। जिसकी शुरूआत आज पुलिस आयुक्त हनीफ कुरेशी ने पत्रकार वार्ता कर साल 2017 का पूरा लेखा जोखा पेश करके की। 
पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी ने बताया कि  साल 2006 की अपेक्षा 2017 में अधिक एफआईआर दर्ज की गई हैं, 2016 में 12 हजार 115 और 2017 में 15 हजार 349 एफआईआर दर्ज की गई। इसके साथ साथ पुलिस ने 52 गैगों को पकडने में कामयाबी हासिल की, जिनसे 2 करोड 88 लाख 26 हजार 6 सौ रूपये की बरामदगी की गई। 
वहीं पुलिस आयुक्त ने उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि मैराथन दौड, पुलिस पब्लिक लाईब्रेरी, सीएलजी, कंट्रोल रूम को आधुनिक बनाया, कंट्रोल रूम में व्हाट्सएप सुविधा, एफआईआर एफ की शुरूआत, बहादुर महिलाओं का सम्मान, पौधारोपण, योगा, सार्वजनिक स्थलों पर तंबाकू का सेवन रोका। बिशेष चैंकिंग अभियान, राष्ट्रीय राजमार्ग पर सहायता बूथ सहित और भी जनता को सुविधायें देने की कोशिश की। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: