Wednesday, December 27, 2017

सिलाई सेन्टर में प्रशिक्षण पाकर महिलाएं बन रही है आत्मनिर्भर: एम.एल.अरोडा

 Women are being self-sufficient by training in sewing center: M. L. Aaroda

फरीदाबाद 27 दिसम्बर(abtaknews.com ) लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड द्वारा सैक्टर 19 स्थित लायंस भवन में डिप्लोमा प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में वाईस डिस्ट्रिक गर्वनर लायन एम.एल.अरोडा ने  क्लब द्वारा संचालित सिलाई सेन्टर की 10 युवतियों को डिप्लोमा सर्टिफिकेट भेंट किये। इस मौके पर प्रोजेक्ट चेयरमैन लायन आर.के. चिलाना ने लायन एम.एल.अरोडा सहित अन्य अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए लायन एम.एल.अरोडा ने कहा कि लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड जो समाजहित के कार्य कर रहा है वह वाकई में प्रशंसा के योग्य है। उन्होंने क्लब के सभी पदाधिकारियों का मुबारकबाद दी और कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई कढाई सेन्टर की स्थापना कर क्लब ने एक पुण्य का कार्य किया है जिसके लिए सभी सदस्य प्रशंसा के योग्य है।

इस अवसर पर लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड के प्रधान लायन संजीव दत्ता ने पिछले छह माह के कार्यो की जानकारी दी और कहा कि क्लब का प्रत्येक पदाधिकारी व सदस्य क्लब के प्रति पूरी तरह से समर्पित है और क्लब द्वारा किये जा रहे समाजहित के कार्यो में पूर्ण रूप से अपनी अहम भागीदारी निभाते है जिसके लिए वह अपनी पूरी टीम का आभार जताते है। समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रोजेक्ट चेयरमैन लायन आर.के. चिलाना ने सिलाई कढ़ाई सेन्टर के बारे में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि इस सिलाई कढ़ाई सेन्टर में आने वाली प्रत्येक महिला, युवतियों को सभी तरह की सहायता भी क्लब द्वारा की जाती है ताकि वह आत्मनिर्भर बन सके। 

इस मौके पर सिलाई कढ़ाई सेन्टर की प्रथम आयी विद्यार्र्थी  सरस्वती चौधरी ने जो कि इस सिलाई कढ़ाई सेन्टर की प्रथम आयी विद्यार्र्थी ने कहा कि उन्होंने छह माह में बहुत कुछ सीखा है और वह आभार जताती  है क्लब का जिन्होंने उनके लिए इतना कुछ किया। इस अवसर पर लायन  मुकेश अरोडा, लायन अनुपम विजय गुप्ता, लायन आरई.एस.कटारिया, लायन डा. के बी शर्मा, लायन एस के गोयल, लायन ए.आरवोहरा ने भी अपने अपने सम्बोधन में क्लब को मजबूत बनाने का प्रण किया। समारोह के अंत में लायन जे.एम.मल्होत्रा एवं सिलाई कढाई सेन्टर की अध्यापिका विद्या पाण्डे ने सभी का आभार जताया। इस अवसर पर जयदीप कत्याल, पुनीत गा्रेवर, वाई.पी.बाठला, जी.डी.कौशल, आई.एस.अग्रवाल, मुकेश गर्ग, राज कुमार गुप्ता, मुकेश अग्रवाल, राजेश शर्मा, एस.पी.सचदेवा, लायन लेडी विनिता दत्ता, संगीता चिलाना, रचना कत्याल, शशी अरोडा, बिना मल्होत्रा, इन्दू अग्रवाल, रीटा गर्ग, मानसी अरोडा ने बढ़चढ कर भाग लिया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: