Friday, December 1, 2017

प्रिंसिपल की प्रताड़ना से परेशान छात्रा ने की खुदखुशी,छात्रा के शव के साथ बल्लबगढ़ जाम

School girl harassed with harassment

फरीदाबाद 1 दिसंबर(abtaknews.com ) फरीदाबाद में  नालंदा सेकेंडरी स्कूल की 12वीं क्लास में पढऩे वाली एक छात्रा ने घर पर ही फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली मृतक छात्रा के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और स्कूल में ही पढऩे वाले तीन अन्य छात्रों पर मानसिक तौर पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जाँच शुरु कर दी है।  फरीदाबाद की आदर्श नगर कॉलोनी में यह वही स्कूल है जहां पर कल देर रात 12वीं क्लास में पढऩे वाली एक छात्रा ने घर पर फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली छात्रा की मौत के बाद परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल जितेंद्र और स्कूल में ही पढऩे वाले तीन अन्य छात्रों पर छात्रा को मानसिक रूप पर प्रताडि़त करने और परेशान करने का आरोप लगाया है परिजनों की माने तो आरोपी छात्रों के साथ छात्रा के परिजनों का 28 तारीख को किसी बात के ऊपर विवाद हो गया था इस विवाद को निपटाने में स्कूल के प्रिंसिपल ने पुलिस में शिकायत भी दी थी लेकिन मामला आस पड़ोस का और एक साथ पढऩे वाले छात्र छात्राओं का था तो पुलिस ने बीच बचाव करके मामले को हल कर दिया था और उनका आपस में राजीनामा भी हो गया था लेकिन अब परिजनों की माने तो आरोपी छात्र कुछ दिनों से फोन करके छात्रा को परेशान कर रहे थे जब इस बाबत स्कूल के प्रिंसिपल को शिकायत की गई तो प्रिंसिपल ने छात्रा के परिजनों को कहा कि वह ऐसी बदनाम लडक़ी को अपने स्कूल में नहीं रखेंगे और अपनी लडक़ी को घर ले जाओ अब यहां पर नहीं पड़ेगी इसी बात से आहत होकर युवती ने घर पर आकर फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली परिजनों की माने तो प्रिंसिपल और आरोपी तीनों छात्रों ने मृतक छात्रा को इतना परेशान किया कि उसने खुदखुशी कर ली :वही जब इस पूरे मामले पर संबंधित चौकी इंचार्ज से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है फिलहाल पीडि़त पक्ष ने अपनी शिकायत दे दी है मामले की छानबीन जारी है जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। 
School girl harassed with harassment

गुस्साए परिजनों ने मृतक छात्रा के शव को सिटी थाना बल्लभगढ के सामने रखकर जाम लगा दिया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने शिकायत के बाद भी उचित कार्यवाही नहीं की जिसके चलते उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली,, उनकी मांग है कि छात्रों और प्रिंसिपल के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाये। जिसपर पुलिस ने चार छात्र और एक प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिये टीम भेज दी हैं। फरीदाबाद में  नालंदा सेकेंडरी स्कूल की 12वीं क्लास में पढऩे वाली एक छात्रा ने घर पर ही फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली, मृतक छात्रा के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और स्कूल में ही पढऩे वाले तीन अन्य छात्रों पर मानसिक तौर पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया, इस मामले परिजनों ने न्याय मिलने को चलते छात्रा के शव को सिटी थाना बल्लभगढ के सामने रोड पर रखकर जाम लगा दिया। जाम के चलते पुलिस मौके पर पहुंची और उचित कानूनी कार्यवाही करने का भरोषा दिलाया। 
बता दें कि छात्रा को उसी के स्कूल के मनचले छात्र रात में फोन कर के परेशान कर रहे थे शिकायत करने पर स्कूल के प्रिंसिपल ने छात्रा को ही बदचलन साबित करके स्कूल से निकाल दिया जिससे आहत होकर छात्रा ने आत्महत्या कर ली। परिजनों की मांग है कि छात्रों और प्रिंसिपल के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाये। वही जब इस पूरे मामले पर डीसीपी विष्णु दयाल ने बताया कि उन्होंने इस पूरे मामले में 4 छात्रों और एक  प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और गिरफ्तारी के लिये सीआईए की टीमें भेज दी हैं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: