Friday, December 8, 2017

पुलिस आयुक्त फरीदाबाद डॉ कुरैशी ने ट्रैफिक पार्क व एसीपी ट्रैफिक कार्यालय का किया उद्घाटन


Police Commissioner Faridabad, Dr. Hanif Qureshi inaugurated the Traffic Park and ACP Traffic Office

फरीदाबाद 8 दिसंबर 2017 (abtaknews.com) पुलिस आयुक्त डॉ हनीफ कुरैशी ने ट्रैफिक थाना परिसर  में  एसीपी ट्रैफिक द्वितीय के ऑफिस का  उद्घाटन  वह स्लेज हेमर फाउंडेशन  द्वारा  डेवलप किए गए  ट्रैफिक पार्क  का भी उद्घाटन किया । पुलिस कमिश्रर डॉ. हनीफ कुरैशी ने कहा कि सभ्य समाज के निर्माण में सभी लोगों की भागीदारी जरूरी है। केवल पुलिस के भरोसे सबकुछ नहीं छोड़ जा सकता है। यह व्यवहारिक भी नहीं है। जरूरी है पुलिस और आम लोग एक साथ मिलकर काम करें। उनकी भागीदारी पुलिस के कार्यों में सुनिश्चित हो। यह प्रयास किया जाना है। यह एक सुखद एहसास है कि प्रदेश में फरीदाबाद ऐसा जिला है। जहां पुलिस की मदद और उसके कार्यों में बड़ी संख्या में लोग आगे आ जाते हैं। यह इस शहर की सकारात्मकता है।
Police Commissioner Faridabad, Dr. Hanif Qureshi inaugurated the Traffic Park and ACP Traffic Office

दिल्ली-मथुरा रोड स्थित ट्रैफिक पुलिस पार्क के शुभारंभ के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। इससे पहले उन्होंने पार्क परिसर स्थित सहायक पुलिस आयुक्त ट्रैफिक द्वितीय के कार्यालय का उदघाटन किया। इससे पहले ट्रैफिक नियमों के प्रति बच्चों को जागरूक करने के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका आयोजन स्लैजहेमर फाउंडेशन की ओर से किया गया था। जिसमें सरकारी और प्राइवेट स्कूल के करीब 200 बच्चों ने भाग लिया  प्रतियोगिता में ट्रैफिक थीम को लेकर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें प्रथम द्वितीय तृतीय आने वाले बच्चों को क्ब्च् ट्रैफिक श्री विरेंद्र विज ने प्रशस्ति पत्र देकर उनका हौसला बढ़ाया । क्ब्च् ट्रैफिक ने कहा कि यातायात सुरक्षा के प्रति सभी को संवेदनशीन होना पड़ेगा। ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता बेहद जरूरी है।

स्लैजहेमर फाउंडेशन के एमडी प्रदीप मोहंती ने कहा कि एक समय आता है जब समाज के लिए सकारात्मक करना होता है। यह तब संभव हो जाता है जब नेतृत्व करने वाला सामाजिक कार्यों के प्रति अति संवेदनशील होता है। पुलिस कमिश्रर डॉ. कुरैशी की पुलिस प्रशासन से लोगों की जोडने की कला का ही नतीजा है कि आज सारा शहर पुलिस के सकारात्मक कार्यों के सहयोग के लिए आगे आ रहा है। इस मौके पर यातायात व सुरक्षा के लिए विभिन्न कंपनियों द्वारा दिए गए गाडियों के लिए उन्हें पुलिस कमिश्नरेट फरीदाबाद की तरफ से पुलिस आयुक्त डॉक्टर कुरैशी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर पुलिस आयुक्त महोदय ने ट्रैफिक पुलिस में सराहनीय कार्य करने वाले ।ैप् वीरेंद्र सिंह यादव व अन्य पुलिसकर्मीयो को भी स्मृति चिन्ह देकर उनका हौसला बढ़ाया और उनको कहा कि ऐसे ही भविष्य मे अच्छी कनजल  करते रहना।इस अवसर पर डीसीपी मुख्यालय विक्रम कपूर, डीसीपी विष्णु दयाल, एसीपी देवेंद्र कुमार, एसीपी रविन्द्र कुमार,  थाना प्रबंधक यातायात  हेमंत कुमार  ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजेश कुमार , ट्रैफिक इंस्पेक्टर मनमोहन सिंह , ट्रैफिक इंस्पेक्टर भारत भूषण, और स्लैजहेमर की ट्रस्टी प्रतिमा मोहंती, चेयरमैन के सी मोहंती, डायरेक्टर प्रदीप मोहंती, अंकुर कौशिक, नरेंद्र गुप्ता, बी आर भाटिया, आर एस गांधी, जगत मदान, नरेश वर्मा, कर्नल एस कपूर, एस के शर्मा सहित बड़ी संख्या में सामाजिक, आर्थिक क्षेत्र के प्रतिनिधि उपस्थित थे

loading...
SHARE THIS

0 comments: