Thursday, December 7, 2017

अनुबंध पर लगे कर्मचारियों को नियमित करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन


Demonstrate the demand for regularization of employees engaged on contract

फरीदाबाद07 दिसम्बर(abtaknews.com)ऑल हरियाणा पॉवर कारपोरेशनज वर्कर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष आन्दोलन के तहत डीसी रेट अनुबंध पर लगे कर्मचारियों को नियमित करवाने और नियमित होने तक "समान काम के लिए समान वेतन " की मांग को लेकर बिजली कर्मियों ने वीरवार को डिवीजन स्तर पर प्रदर्शन किये । प्रदर्शन के बाद कार्यकारी अभियन्ता के मार्फत विभाग के प्रधान सचिव व श्रम आयुक्त हरियाणा के नाम ज्ञापन दिये गये । आन्दोलन के तहत बल्लभगढ - ग्रेटर फरीदाबाद, एनआईटी व ओल्ड फरीदाबाद डिवीजन पर प्रदर्शन किये गये । प्रदर्शनो में केन्द्र सरकार द्वारा आगामी लोकसभा सत्र में उपभोक्ता व कर्मचारी विरोधी बिजली संशोधन बिल-२०१५ को पारित करवाने के प्रयासों की निन्दा की गई । एक अन्य  प्रस्ताव में अनुबंध कर्मचारियों की मांगो की अनदेखी करने पर आन्दोलन तेज करने की चेतावनी सरकार व निगम प्रबंधको को दी गई ।

प्रदर्शनो को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव व एएचपीसी वर्कर यूनियन के वरिष्ठ उप प्रधान सुभाष लाम्बा ने कहा की मनोहर लाल सरकार ना तो चुनावी घोषणा पत्र में कर्मचारियों से किये वादो पर अमल कर रही है और ना ही कर्मचारियों की अन्य लम्बित मांगो का समाधान कर रही है । उन्होने चेतावनी भरे अंदाज में कहा की अगर सरकार ने अनुबंध कर्मचारियों को नियमित नही किया व ठेकेदारी प्रथा को समाप्त कर समान काम समान वेतन नही दिया तो सरकार को निकट भविष्य में कर्मचारियों के तीखे आन्दोलन का सामना करना पड़ेगा । यूनियन के उपाध्यक्ष सतपाल नरवत ने कहा कि मनोहर लाख सरकार अपनी ही आऊटसोर्सिंग नीति की धज्जियां उड़ा रही है । स्वीकृत रिक्त पदो के विरूद्ध भी ठेकेदार के मार्फत ९ हजार कर्मियों को लगाया हुआ है । नीति के तहत सीधे निगम के अनुबंध पर लगाया जाना चाहिए । पार्ट -१ में भी पोस्ट सेक्शन नही की जा रही । केन्द्रीय कमेटी के सदस्य शब्बीर अहमद ने कहा की ठेका प्रथा के कारण भ्रष्टाचार व उपभोक्ताओं की परेशानी बढ रही है । सर्कल सचिव अशोक कुमार व रामचरण ने कहा कि मीटर रिडिंग लेने व बिल बांटने का काम जिस निजी कम्पनी को दिया गया है, वह पुरी तरह विफल हो गया है । लेकिन अनुबंध को रद्द नही किया जा रहा है । उन्होने ऐलान किया की यह ठेका रद्द करवाने के लिए २० दिसम्बर को सर्कल पर प्रदर्शन किया जायेगा ।

प्रदर्शन को परमाल सिंह, रमेश चंद तेवतियां, करतार सिंह, फूलमन सिंह,मनोज जाखड़ ,डिगम्बर सिंह, गिरीश चंद, सुरेन्द्र शर्मा, कृष्ण कुमार, कुलबीर सिंह, दिनेश शर्मा ,विक्रम सिंह, शाजिद आदि ने संबोधित किया ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: