Monday, December 11, 2017

श्रीराम कथा में हुआ शिव-पार्वती विवाह, मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और विपुल गोयल को मिला निमंत्रण



फरीदाबाद 11 दिसम्बर(abtaknews.com)सैक्टर-9 सनातन धर्म मंदिर में चल रही श्रीराम कथा के तीसरे दिन कथा ब्यास श्रीस्वामी जगत प्रकाश महाराज जी ने अपने प्रवचन में कहा कि ‘‘तन पवित्र तीर्थ गमन, धन पवित्र किए दान, मन सुमिरण करण से होये त्रिभुज कल्याण’’ इसका अर्थ बताते हुए स्वामी जी ने कहा कि तीर्थ यात्रा से तन पवित्र होता और दान करने से धन पवित्र होता है। भगवान का भजन करने से मन पवित्र होता है। ये तीनों कार्य करने वाला मनुष्य के जीवन में कल्याण ही कल्याण है। इसके अलावा झूठ, कपट, बेइमानी व धोखे से कमाए हुए धन से जो अन्न घर में आता है ऐसे प्राणी के परिवार में कभी भी सुख का आनन्द हो ही नहीं सकता। 

मानव सेवा समिति के तत्वाधान में आयोजित श्रीराम कथा का अमृतपान करने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु भक्तजन रामकथा में शामिल होकर एक ओर अपना धर्म ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर मानव सेवा समिति द्वारा चलाए जा रहे जरूरतमंद बच्चों के स्कूल के लिए दान दे रहे हैं। स्वामी जी ने भी सभी समाजसेवी व दानी सज्जनों से अपील की कि वे समिति के उद्देश्य को पूरा करने के लिए दिल खोलकर समिति की आर्थिक मदद करें। रामकथा के प्रसंग में सती प्रसंग व शिव-पार्वती विवाह का सुंदर वर्णन किया गया और शिव पार्वती की मनोहर सुंदर झांकी का सभी श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। जिसके आगे महिलाओं ने नृत्य करके अपनी खुशी का इजहार किया। यजमान सुधीर चौधरी व रोशनलाल बोरड़ ने सपत्नी व परिवार सहित नवग्रह की पूजा अर्चना की स्वामी जी से आर्शीवाद प्राप्त किया। 

समिति के अध्यक्ष पवन गुप्ता, चैयरमेन अरूण बजाज, मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा, चैयरमेन प्रोजेक्ट गौतम चौधरी व कार्यक्रम संयोजक रांतीदेव गुप्ता ने केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व विपुल गोयल उद्योगमंत्री हरियाणा के निवास स्थान पर जाकर उन्हें राम कथा में आने के लिए आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने स्वीकार करते हुये कहा कि वे राम कथा में अवश्य आयेंगे और समिति की हर संभव मदद करेंगे। रामकथा प्रतिदिन दोपहर 2.30 बजे से 6.30 बजे तक सेक्टर-9 स्थित सनातन धर्म मंदिर में जारी रहेगी। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: