Friday, December 8, 2017

नगर निगम से निकाले कर्मचारियों की नौकरी बहाली को लेकर धरना छठे दिन भी जारी रहा


The dharna continued for the sixth day on the resumption of the jobs of the employees who were evacuated from the municipal corporation.

फरीदाबाद, 8 दिसम्बर,2017(abtaknews.com)नगम आयुक्त के हस्ताक्षेप करने के बाद निगम अधिकारियों ने ली आन्दोलनकारी कर्मचारियों की सुध। अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में मिला वार्ता का न्यौता।गौरतलब है कि निगम के कर्मचारी अपनी जायज मांगों का लेकर पिछले 5, 6 दिनों से अपनी मांगों को लेकर आन्दोलनरत है तथा ड्राईवर यूनियन पिछले 4 दिनों से अपनी डीसी रेट की मांग को लेकर हडताल पर है। लेकिन हास्यपद बात यह है कि निगमायुक्त को अधिकारियों ने इस संबन्ध में कोई जानकारी नही दी। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने निगमायुक्त से मुलाकात कर जानकारी दी तो निगमायुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हुये तुरन्त अतिरिक्त निगम आयुक्त को आदेश जारी करते हुये कहा कि संाय 4 बजे यूनियन नेताओं के साथ बातचीत कर कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करें। पुर्व की भांति आज भी निगम कर्मचारियों ने भोजन अवकाश के समय निगम मुख्यालय पर एकत्रित हो सफाई कर्मचारी यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री नन्द ढकोलिया की अध्यक्षता में विशाल विरोध सभा का आयोजन किया। अब यह कर्मचारी कल शनिवार को विपुल गोयल केबिनेट मंत्री हरियाणा सरकार को ज्ञापन सौंपगे।

 कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने हरियाणा सरकार को दलित एवम् कर्मचारी विरोधी करार देते हुये कहा कि चाईना कि ईकोग्रीन कम्पनी को फरीदाबाद व गुरुग्राम में घर-घर से कुडा उठाने का ठेका देते समय प्राईवेट तौर पर सफाई का कार्य करते हुये वालमिकी बिरादरी के हजारों परिवारों को बेरोजगार कर दिया है वहीं ईकोग्रीन कम्पनी श्रम कानूनो एवम् हरियाणा सरकार की हिदायतों की परिपालना नही कर रही है वहीं पहले से कार्यरत ड्राईवरों, मशीन आपॅरेटरों, गार्डो, जयूनियर ईन्जीनियरों, की नौकरी जाने  की स्थिति बन गई है। संघ इसका डट कर विरोध करेगा जब तक बेरोजगार वालमिकियों के परिवारों को वैकल्पिक रोजगार की व्यस्था नही कि जाती तब तक आन्दोलन जारी रखेगी। श्री शास्त्री ने वालमिकी बिरादारी की सभी धार्मिक, राजनैतिक, सामाजिक संस्थाओं से अपील की है कि वालमिकी बिरादारी को रोजगार दिलवाने के संर्घष में शामिल होकर अपना योगदान दें।

 कर्मचारियों को संबोधित करते हुए जिला वरिष्ठ उपप्रधान गुरचरण खांड़िया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, डाईवर यूनियन के प्रधान परसराम अधाना, वेद भडाना, रामकिशोर त्यागी, रंजीत शुक्ला ने कहा आक्रोशित स्वर में चेतावनी देते हुए कहा कि निगम प्रशासन जब तक 43 कर्मचारियों सहित 22 टयूबवैल आॅपरेटरों, 8 गार्डों, विनोद बिल वितरक को बहाल नहीं करेंगा व  688 कर्मचारियों को निगम रोल पर रखने, दैनिक वेतन भोगी व अनुबंधित आधार पर लगे कर्मचारियों को नियमित करने, समान काम-समान वेतन देने, 14.29 प्रतिशत बढ़ोत्तरी का एरियर देने, सांतवे वेतन आयोग का एरियर देने आदि मांगों का समाधान नहीं किया जाता तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। संघ नेताओं ने कहा कि निगम कर्मचारी निगम मुख्यालय पर आन्दोलन करने के साथ-साथ अब तक बडकल की विधायक सीमा त्रिखा, निगम की महापौर सुमन बाला के दरबार में अपनी गुहार लगा चुके है। अब कल शनिवार को विपुल गोयल केबिनेट मंत्री हरियाणा सरकार के सामने अपनी मांगों को लेकर गुहार लगायेंगे।

  आज कि सभा में  कर्मी नेता नानकचंद खैरालिया, सोमपाल ंिझंझोटिया, सतपाल मंेढवाल, रघुवीर चैटाला, देवेन्द्र मंझावली, बल्लू चिंण्डालिया, प्रेमपाल, सुमित चिण्डालिया, अशोक, संजय, राजू मंढोतिया, कृष्ण चिण्डालिया, महेन्द्र कुड़िया, धर्म सिंह मुल्ला, राजबीर चिण्डालिया, विरेन्द्र भंडारी, महिला नेता माया, ज्ञानवती, शंकुतला, कमलेश, ममता, बृजवती सहित सैकड़ों कर्मचारी शामिल थे।




loading...
SHARE THIS

0 comments: