Saturday, December 9, 2017

फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौन्दर्यीकरण को लेकर पार्थ गुप्ता ने किया निरक्षण


Parth Gupta observes the beautification of Faridabad Smart City

फरीदाबाद, 9 दिसम्बर(abtaknews.com ) फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौन्दर्यीकरण को लेकर नेशनल  हाइवे के वरिष्ठ अधिकारी नीरज वर्मा, निगम के एडिशनल कमिशनर व फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सीईओ पार्थ गुप्ता वर्मा, अतिरिक्त सीईओ मिस बेलीना ने आज बदरपुर बाॅर्डर से लेकर बाटा तक नेषनल हाइवे का दौरा किया  और हाईवे पर सौन्दर्यीकरण को लेकर स्ट्रीट लाईट, जंक्सन का विकास, पैदल चलने वाले फुट ओवर ब्रिज, फुटपाथ और जन सुविधा केन्द्र आदि विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की। इस मौके पर उनके साथ नेषनल हाईवे के चीफ जनरल मैनेजर मनोज कुमार, सदस्य, नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मौहम्मद सफी, डिप्टी जनरल मैनेजर सुरेष दलाल तथा तकनीकी सलाहकार एन0के0 कटारा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

स्मार्ट सिटी के सीईओ और नेषनल हाइवे के अधिकारियों ने फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौन्दयीकरण को लेकर आपसी वार्तालाप किया और नेषनल हाइवे के वरिष्ठ अधिकारी नीरज वर्मा ने नेषनल हाइवे के अधिकारियों को हाईवे पर लाईटे लगाने, सांकेतिक बोर्ड लगाने, रोड जंक्षन को ठीक करने, रेलिंग लगाने फुटपाथ तथा ओवरब्रिज बनाने, लैंड स्केपिंग करने, बैठने के लिए बैंच इत्यादि के कार्य को शीघ्र पूरा करने को कहा। फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सीईओ पाथ गुप्ता ने नेषनल हाईवे के अधिकारियों को हाइवे की तरफ बने पुलों और मेट्रो के नीचे पड़ी उबड-खावड़ को समतल करने को कहा जिससे फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के अधिकारी उक्त जमीन पर प्लान्टेषष्न कर उसका सौन्दर्यीकरण कर सके।

व्रिष्ठ अधिकारी नीरज वर्मा ने विभाग के अधिकारियों को नेषनल हाइवे पर हो रहे प्रोजेक्ट  में तेजी लाने और उक्त प्रोजेक्टों को 31 दिसम्बर तक पूरा करने को कहा। उन्होंने बताया कि  रेलिंग और फुट ओवर ब्रिज का कार्य 31 जनवरी 2018 तक पूरा कर दिया जाएगा।

फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सीईओ पार्थ गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद शहर को फास्ट ट्रैक दौर में भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय द्वारा चयन करने पर स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टस को दो भागों में यानि कि क्षेत्र के आधार पर विकास तथा पैन सिटी समाधान के रूप में विकसित करना है जिसमें स्मार्ट सिटी की टीम और नेषनल हाइवे की टीम एकजुट होकर कार्य कर रही है।  फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौन्दर्यीकरण को लेकर एनजीओ का भी सहयोग लिया जाएगा और अगला निरीक्षण वीरवार को किया जाएगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: