Monday, December 11, 2017

पूर्व चेयरमैन संतराज बैंसला की हत्या पर पलवल में शोकव्यक्त करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा


पलवल 10 दिसम्बर,2017(abtaknews.com) जिले के गाँव बिलोचपुर निवासी  पूर्व सरपंच और हसनपुर मार्कीट कमेटी के चैयरमेन  संतराज बैंसला और उनके चचेरे भाई के की हत्या पर शोक व्यक्त करने वालों का बिलोचपुर स्थित निवास पर रविवार होने के कारण तांता लगा रहा ! पूर्व मुख्य मत्री भूपेन्द्र सिंह हूड्डा भी विधायक कारन दलाल , पूर्व मंत्री आफताब अहमद, पूर्व राजनेतिक सचिव प्रो.बिरेन्द्र सिंह आदि के साथ बिलोचपुर पहुंचे और शोक संतप्त परिवार को ढांडस बढ़ाया और सरकार से हत्यारों की  जल्द गिरफ्तारी की मांग की ! 

पिछले पेंतीस वर्षों से स्थानीय राजनीति के केंद्र बिंदु रहे टप्पा-बिलोचपुर निवासी पूर्व चैयरमेन संतराज बैंसला तथा चहेरे भाई बीरपाल की गत पांच दिसम्बर को गोलियों से भुनाकर हत्या कर दी गई थी ! हत्या के बाद गाँव में तनाव के साथ भय और दहशत फ़ैल गई थी ! आसपास के गाँवों उनका प्रभाव इतना था बहुत से घरों में दो-तीन दिन तक चूल्हे नही जले थे !  
निर्संश हत्या के बाद से ही हजारों लोग मातम पुरसी के लिए बिलोचपुर गाँव पहुँच रहे है ! सांत्वना देने पहुँचने वालों में केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर , भाजपा विधायक ( यूपी) अवतार सिंह भडाना , उनके भाई करतार सिंह भडाना , कर्ण दलाल , पूर्व विधायक सुभाष चौधरी , भाजपा नेता एवं सीएम के राजनेतिक सचिव दीपक मंगला ,विधायक ललित नागर ,  पूर्व विधायक उदयभान आदि तमाम पार्टियों के दिग्गज नेता मातम पुरसी / कुल्ला करने और परिवार को संत्वना देने पहुंच रहे हैं ! 

निर्संश हत्या के शिकार हुए पूर्व चैयरमेन संतराज बैंसला की धर्मपत्नी सुन्दरी देवी ने बताया की वर्ष 1980 से ही उनके पति गाँव की लगातार सरपंची करते आ रहे हैं ( पहले बिलोचपुर ,टप्पा , पीरगढ़ी तथा सुरजन का नगला - इन चार गाँवों की एक ही पंचायत हुआ करती थी ) उसके बाद लगातार तीन बार हसनपुर मार्किट कमेटी के चैयरमेन चुने गये , उनका बड़ा बेटा सोनू हसनपुर ब्लोक समिति का चैयरमेन रहा है ! 
उन्होंने कहा की उनके स्वर्गवासी पति का व्यक्तिव बहुत अलग था , वह एक दबंग प्रविरति के धनी और दूसरे लोगों की हमेशा मदद करने वाले थे , रोजाना सौ दौ सौ लोगों के लिए  चाय और भोजन बनाकर दिया करती थी ! अब सब सूना कर  दिया ,   हत्याकरने वालों को पुलिस पकड नही रही हैं उन्होंने बेटों की हत्या की धमकी दी हुई है ! हत्या करने के बाद ही कहकर गये थे की उन के बेटों सोनू और संदीप की भी हत्या करेंगे ! 


loading...
SHARE THIS

0 comments: