Sunday, December 10, 2017

फरीदाबाद में छापे के दौरान नकली केन्ट आरओ पकड़े गए

During the raid in Faridabad, fake Kent RA was caught

फरीदाबाद 10 दिसंबर(abtaknews.com) :वाटर प्यूरीफायर ब्रांड केन्ट आरओ ने नकली आर निर्माताओं को चेतावनी देते हुए इस प्रकार की हरकतों को तुरंत बंद करने और मासूम लोगों के स्वाास्थ्य से ना खेलने की सलाह दी है। बीते कुछ महीनों में केन्ट ऐसे निर्माताओं, आपूर्ति कर्ताओं और कारोबारियों के खिलाफ लगातार सखत कदम उठा रहा है जो कि केन्ट ब्रांड के आरओ प्यूरीफायर्स के नकली उत्पाद तैयार कर बेच रहे हैं या स्टॉक कर रहे हैं।
इसी संबंध में एक छापा आज फ रीदाबाद में 1सी/9 एनआईटी स्थित एकवा इंटरप्राइजिज तथा सैक्टर 18 मे 1362 नंबर में डाला गया, जिसका मालिक महिंदर सिंह है। पुलिस थाना कोतवाली एनआईटी मे इस बाबत शिकायत की गई थी और इंस्पेक्टर कैलाश चंद तथा सब इंस्पेक्टर प्रदीप लांबा के नेतृत्व मे पुलिस स्टेशन की स्थानीय टीम की मदद से छापे मे पुलिस ने केंट ब्रांड की मिलती जुलती नकली कैबिनेट्स बरामद की है ।
केन्ट आर ओ ने एक ब्रांड सुरक्षा एजेंसी को ये अधिकार दिया हुआ है कि वह इस प्रकार के नकली उत्पादों के निर्माण और बिक्री करने वाले लोगों के खिलाफ आपराधिक कानूनों के तहत जांच कर कानूनी कार्रवाई करे।
नकली आरओ उत्पादों को जबत करने पर प्रतिक्रिया देते हुए केन्ट आरओ ब्रांड की कस्टोडियन एजेंसी ने कहा कि इस प्रकार की कंपनियां जल्दी पैसे कमाने के चक्कर में लोगों का स्वास्थ्य जोखिम में डाल रही हैं। ऐसे में केन्ट मजबूर होकर ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए शिकायत दर्ज करवा कर उनकी गिरफ तारी को सुनिश्चित करवा रही है जो कि अवैध तौर पर केन्ट प्यूरीफायर्स के मॉडल्स और डिजाइंस की नकल कर घटिया उत्पाद तैयार कर बेच रहे हैं। इन नकली प्यूरीफायर्स को तैयार करने के लिए ये लोग घटिया फिल्टर्स और अन्य पाट्र्स का उपयोग कर रहे हैं।


loading...
SHARE THIS

0 comments: