Tuesday, December 5, 2017

फरीदाबाद में वकीलो की सुरक्षा को लेकर हुई बैठक जिसमें रखी महत्वपूर्ण सात मांगे

Seven demands made in meeting of security of lawyers in Faridabad

फ़रीदाबाद (abtaknews.com) 5 दिसम्बर(abtaknews.com) पलवल वकील की हत्या व गुरूग्राम में प्रदूमन के वकील को धमकी देने के मामले में वकील समुदाय चिन्तित हो गया है। अधिवक्ताओ ने सरकार व पुलिस से ऐसी सुरक्षा पॉलिसी बनाने की मांग की हैघ्जिससे वकील अपने आप सुरक्षित महसुस कर सके इस प्रकार की पॉलिसी की मांग को लेकर सैक्टर-12 लॉयर्स चैम्बर्सघ्में मंगलवार को जिला के वकीलो की एक बैठक बुलाईघ्गईघ्बैठक की अध्यक्षता बार कॉउंसिल पंजाब एण्ड हरियाणा अनुसासन व निगरानी कमैटी के मनोनित सदस्य शिवदत्त वशिष्ठ एडवोकेट में हुईघ्बैठक में पलवल में वकील की हत्या व गुरूग्राम में प्रदूमन के वकील को धमकी के बारे में चर्चाघ्हुई। वरिष्ठ अधिवक्ता कंवर दलपत सिंह व जिला बार एसोसिएसन के माहसचिव सतबीर शर्माइा्रे कहा कि वकीलो पर हमले व धमकी देने के मामले बढ रहे है। पूर्वघ्माहसचिव अनिल पारासर ने कहा कि ऐसे में यह समुदाय अपने केसो की निष्पक्ष व निडरता पूर्वक पैरवी कैसे कर पाएगे। वकीलो की कमाईघ्का जरिया वकालत है वशिष्ठ ने कहा कि वकील की हत्या के बाद इसके परिवार को सरकार की तरफ से ना तो कोई आर्थिक सहायता दी जाती हैघ्और ना ही कोईघ्पैंशन। इसलिए अधिवक्ता सरकार से आग्रह करते हैघ्कि वकीलो की सुरक्षा के लिए शखत कानून बनाए जाए जिससे एसी घटनाए ना दोहराईघ्जाए
1 वकील की दुर्धटना व हादसे में मृत्यु के बाद 50 लाख रूपये आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए।
2 सभी वकीलो का सरकार की तरफ से बीमा होना चाहिए।
3 वकील पर किसी प्रकार के हमले के बाद सख्त धाराओ के तहत मुकदमा दर्जघ्कर आरोपियो की तुरन्त गिरफदारी होनी चाहिए।
4 बडे केसो की पैरवी करने वाले वकीलो को सुरक्षा देनी चाहिए।
5 60 वर्षो से उपर के वकीलो को 15 हजार रूपये पैंशन हर माह मिलने चाहिए।
6 अदालत परिसर में पुलिस चौकी परमानैन्ट होनी चाहिए
7 अधिवक्ताओ की निजी शिकायतो को पुलिस को गम्भीरता से लेकर उसपर तुरन्त कार्यवाही करनी चाहिए और पुलिस व अन्य विभागो जवाबदारी तय होनी चाहिए।
वरिष्ठ अधिवक्ता आर एस नागर पार्षद विक्रम सिह अरूआ बैंठक में धर्मपाल खटाना सतीश चौहान बीडी शर्मा अनील तौमर भूपेन्द्र दत्ता महेन्द्र चौधरी विजय यादव प्रींस त्यागी अनील धर्मद्र शर्मा देविन्द्र पवन कोशिक अफाक खान आदि मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: