Sunday, December 3, 2017

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने झाडू उठाने से किया इंकार, कहा नहीं लगायेंगे सांकेतिक झाडू

Cabinet minister Vipul Goyal refuses to lift the broom, will not say cancelled sweep

फरीदाबाद-03 दिसंबर,2017(दुष्यंत त्यागी abtaknews.com) सेक्टर 19 में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल की अगुवाई में क्लीन ड्राइव शुरू किया गया, जो कि आरडब्ल्यूए और एक निजी संस्था द्वारा पूरे दिन शहर में चलाया जायेगा। सफाई अभियान की शुरूआत करते समय मंत्री विपुल गोयल ने  स्वच्छ जगह पर झाड़ू लगाने से साफ इंकार करते हुए कहा कि वो सांकेतिक झाडू नहीं लगायेंगे, झाडू लगाने का मकसद सिर्फ फोटो सेशन करना नहीं एक सफाई का संदेश देना है। इस दौरान मंत्री साहब ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो 60 साल में जिसने कुछ नहीं किया हो वो आज सफाई अभियान पर मजाक उडा रहे हैं।

सफाई अभियान के प्रति केबिनेट मंत्री विपुल गोयल का नित नया रूप जनता को दिखाई देता है।  अपने प्रत्येक सार्वजनिक कार्यक्रमों में मंत्री गोयल जनता के लिए एक नया संदेश देकर जाते हैं। मंत्री गोयल अपने नये अंदाज में उस वक्त नजर आये जब उन्होंने क्लीन ड्राईव की शुरूआत करते समय हाथ में झाडू पकडने से मना कर दिया और कहा कि मैं झाडू नहीं लगाउंगा, इसकी वजह थी कि लोग उनसे साफ जगह में झाडू लगवाकर अभियान की शुरूआत करवाना चाहते थे। इसलिये उन्होंने मना करते हुए कहा कि वो सिर्फ सांकेतिक झाडू लगाना नहीं चाहते उनका मकसद फोटो सेशन करना नहीं बल्कि स्वच्छता के प्रति सच्चे दिल से और अपनी दिनचर्या बनाने के लिए संदेश देना है।  केबिनेट मंत्री विपुल गायेल की अगुवाई में फरीदाबाद सेक्टर 19 की हुड्डा मार्केट से क्लीन ड्राईव की शुरूआत की गई, इसकी शुरूआत आरडब्ल्यूए और एक निजी संस्था ने की। जो पूरे शहर में सफाई अभियान चलायेेंगे।

इस अवसर पर मंत्री विपुल गोयल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जब मोदी ने झाडू उठाया तो कांग्रेस ने सफाई अभियान का मजाक उडाया था, जो 60 सालों में सफाई के मुद्दे को हल्के में लेते आयें हों उन्हें क्या मालूम की सफाई का मुद्दा कितना गंभीर और आवश्यक मुद्दा है। साथ ही उन्होंने कहा कि सडक़ और  सिस्टम दोनों की गंदगी साफ करने में भाजपा सरकार लगी हुई है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: