Sunday, December 3, 2017

प्रयास सोशल वेलफेयर सोसायटी फरीदाबाद ने 7 हजार बच्चों को स्वेटर किए वितरित

Attempt Social Welfare Society Faridabad Distributes Distribution to 7000 Children

फरीदाबाद(Abtaknews.com)प्रयास सोशल वेलफेयर सोसायटी ने अपना 19वां स्थापना दिवस प्रयास वेलफेयर भवन सैक्टर 64 बल्लभगढ़ में धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में  के.सी.लखानी, चेयरमैन, लखानी अरमान ग्रुप, समारोह की अध्यक्षता श्री एम.एल.शर्मा चेयरमैन ग्लेन एपलाईसेंस ने की  प्रदीप मोहंती मैनेजिंग डाईरेक्टर सल्जहैमर ऑयल टूल्स प्रो.लि., एवं  महेश मोगा चेयरमैन एरिफ इंजीनियरिंग प्रा.लि. गुडगांवा ने शिरकत की। इस अवसर पर प्रधान जगत मदान, राज कुमार अग्रवाल एवं प्रयास गर्वनिंग बॉडी के अन्य सदस्यों ने सभी उपस्थित अतिथियों का फूलो का बुके देकर स्वागत किया। इस समारोह में लगभग 7000 बच्चो को गर्म स्वेटर वितरित किये गये एवं लगभग 250 लड़कियों को सिलाई मशीन वितरित की गयी।

समारोह में डी.डेवलपमेंट कम्पनी के चेयरमैन श्री के एल बंसल द्वारा एक वैन डोनेट की गयी जिसमें जांच करने की सुविधाएं एवं इसमें एमबीबीएस डाक्टर द्वारा समय समय विभिन्न गांवों व शहरो व कालोनियों में जाकर लोगो के स्वास्थ्य की जांच टेस्ट के माध्यम से करेगी। समारोह को सम्बोधित करते हुए श्री के.सी.लखानी ने कहा कि प्रयास सोशल वेलफेयर सोसायटी जैसी संस्थाएं समाज के उन तबको को आगे लाने का प्रयास कर रही  जो कि आर्थिक रूप से कमजोर है। उन्होंने कहा कि प्रयास जैसी संस्थाओ से अन्य संस्थाओ को भी प्रेरणा लेनी चाहिए और वह गरीब, असहाय व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगो की मदद के लिए आगे आये। साथ ही प्रयास सोशल वेलफेयर सोसायटी शिक्षा के क्षेत्र में जो महत्वपूर्ण कदम इन लोगो के लिए उठा रही है उसके लिए प्रयास सोशल वेलफेयर सोसायटी के प्रत्येक पदाधिकारी व सदस्य का वह आभार जताते हैं। उन्होंने जमकर प्रयास सोसायटी की प्रशंसा की एवं जगत मदान की लम्बी आयु की कामना की।

इस अवसर पर प्रयास सोशल वेलफेयर सोसायटी के प्रधान जगत मदान ने कहा कि संस्था का मुख्य उददेश्य शिक्षा को जन जन तक पहुंचाना एवं गरीबो का उत्थान करना है। उन्होंने कहा कि संस्था विभिन्न स्कूलों में सोसायटी द्वारा उन बच्चो को शिक्षित कर रही है जो कि शिक्षा प्राप्त करने में असमर्थ है साथ ही सिलाई कढ़ाई केन्द्र, कंप्यूटर शिक्षा, ब्यूटीशियन कोर्स, सहित अन्य कई तरह के कोर्सो की सुविधा भी सस्था इन बच्चो को दे रही है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद सहित एनसीआर के विभिन्न क्षेत्रो में हमारी प्रयास संस्था इन कार्यो को कर रही है जिसके लिए वह फरीदाबाद वासियों का आभार भी जताना चाहेंगे जिन्होंने सदैव हमारी सहायता के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। श्री मदान ने बताया कि इस संस्था में शिक्षा में ग्रहण् करने वाले बच्चे विभिन्न बडे सस्थाओ में कार्यरत है। उन्होंने कहा कि हम सोसायटी की क्वालिटी को और अधिक सुधार करने का प्रयास कर रहे हे और आईटीआई पासआउट विद्यार्थी भी इन बच्चो को प्रशिक्षण देने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

इस अवसर पर  बी आर भाटिया, रमेश गुप्ता, राज कुमार अग्रवाल, बिजेन्द्र बंसल, दिनेश अग्रवाल, एस एस गोंसाई,  एस.एल.सेठी, एस.के.गोयल, जे.पी.मल्होत्रा, एच.एस.मलिक,जगजीत लाम्बा, सी.बी.रावल, नरेश ढल, एम पी रूंगटा सहित सोसायटी के समस्त पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे। समारोह के अंत में श्री एस.एस.गोंसाई ने सभी आये हुए आगुन्तुको का आभार जताया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: