Sunday, December 10, 2017

पन्हैड़ा खुर्द में आज रविवार को होगी 55 गांवों की महापंचायत


Panhara Khurd today will be the 55-village Maha Panchayat
फरीदाबाद (abtaknews.com) 10 दिसंबर,2017; किसान संघर्ष समिति के तत्वावधान में किसान महापंचायत का आयोजन रविवार को सुबह ग्यारह बजे गांव पन्हैड़ा खुर्द के पंचनाथ बाबा मंदिर में होगी। महापंचायत के आयोजन में ग्रामीण युवा विकास समिति, युवा सेवा संगठन एवं हरियाणा किसान संघर्ष समिति भी सहयोग कर रही है। पंचायत में मास्टर प्लान -2031 के तहत बनाये गए नए सेक्टर के लिए अधिगृहित होने वाली 55 गांवो की कृषि योग्य भूमि को बचाने के लिए चर्चा की जाएगी।

समिति के प्रधान डी.के शर्मा ने बताया कि इस पंचायत में सरकार द्वारा मास्टर प्लान-2031 के तहत 75 नए सेक्टर बसाने के लिए अधिग्रहित होने वाली 55 गांवों की जमीन के बाद होने वाले हालात पर चर्चा की जाएगी और आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी।श्री शर्मा ने बताया की किसान से उसकी खेती छीन ली जाएगी तो अन्न दाता किसान अपने परिवार का भरण पोषण कैसे करेगा। प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी 2025 में किसानों की आमदनी दोगुनी करने की कहते हैं लेकिन जब जमीन ही नहीं बचेगी तो आमदनी दोगुनी तो दूर किसान भूखा मर जायेगा।

समिति के प्रधान डी.के शर्मा ने बताया कि पंचायत को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को निमंत्रण भेजा गया। पंचायत के लिए ग्रामीणों को बुलाने के लिए 20 टीम बनाई गई जो अलग अलग गांवों में जाकर पीड़ित किसानों से मिली और उन्हें पंचायत में आने के लिए तैयार किया।टीम के सदस्यों ने मिलकर दिनरात मेहनत की और किसानों से व्यक्तिगत सम्पर्क कर उन्हें पंचायत में आने के लिए निमंत्रण दिया। जिन किसानों की जमीन इस अधिग्रण में जा रही है उनके परिवार के सदस्यों ने इस पंचायत को सफल बनाने के लिए पुरजोर प्रयास किया है। श्री शर्मा ने बताया की पंचायत में 10 हजार लोगों के लिए व्यवस्था की गई है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: