Friday, December 8, 2017

गुरूग्राम में 24 दिसंबर को ’’स्टूडेंट-पुलिस कैडट प्रोग्राम’’का उद्घाटन गृहमंत्री राजनाथ सिंह करेंगे


Home Minister Rajnath Singh will inaugurate "Student-Police Cadet Program" on 24th December in Gurgaam

फरीदाबाद (abtaknews.com)08दिसंबर, 2017 ;  गुरूग्राम में 24 दिसंबर को राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले ’’स्टूडेंट-पुलिस कैडट प्रोग्राम’’ के मंच संचालन के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा शुरू किया गया ’’आॅनलाईन ऐंकर टैलेंट हॅट कांटेस्ट’’।माननीय पुलिस महानिदेशक हरियाणा पंचकुला,  बी.एस संधु ने बताया कि दिनांक 24 दिसंबर 2017 को हरियाणा के गुरूग्राम जिले में राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम ’’स्टूडेंट-पुलिस कैडट प्रोग्राम’’ का शुभारंभ मुख्य अतिथि माननीय राजनाथ सिंह , गृह मंत्री भारत सरकार व माननीय  मनोहरलाल  मुख्य मंत्री हरियाणा सरकार करेंगे। इस अवसर पर हरियाणा पुलिस द्वारा शुरू किए गए आॅनलाईन ऐंकर टैलेंट हॅट कांटेस्ट के विजेता 2 छात्र एवं 2 छात्रांए मंच का संचालन करेंगे।

पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी ने बताया कि माननीय महानिदेशक हरियाणा श्री बी.एस. संधु के आदेश पर कार्यक्रम आॅनलाईन ऐंकर टैलेंट हॅट कांटेस्ट (मंच संचालन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता) का आयोजन किया गया है। इस कांटेस्ट में जीतने वाले छात्र/छात्रओं को 24 दिसंबर को नेशनल स्टूडेंट कैडर प्रोग्राम में एंकरिंग करेंगें। उन्होने बताया कि यह पहला अवसर होगा जब एक राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में मंच संचालन छात्र-छात्रओं के हाथ में होगा।

उन्होने बताया कि कार्यक्रम की नोडल अफिसर ए.सी.पी श्रीमती पूजा डाबला (महिला विरूद्ध अपराध) को बनाया गया है। यह प्रोग्राम स्कूली छात्र/छात्राओं के लिए है। कार्यक्रम में कक्षा आठवीं से लेकर कक्षा बाहरवीं के छात्र/छात्रा भाग ले सकते है।

प्रोग्राम में हिस्सा लेने वाले छात्र/छात्राओं को फेसबुक (ंिबमइववाण्बवउध्ेजनकमदजचवसपबमबंकमजचतवहतंउद्ध पर अपने ऐंकरिंग के संबंध में अपना 2 मिनट का विडियों उपरोक्त फेसबुक लिंक पर अपलोड करना है। 2 मिनट की विडियों का सबजेक्ट स्टुडेंट-पुलिस कैडेट प्रोग्राम की उपयोगिता होगी। इस कार्यक्रम की जानकारी वेबसाईट ैजनकमदजचवसपबमबंकमजण्पद  पर उपलब्ध है। प्रोग्राम के बारे में नवीनतम जानकारी टविटर हैंडल /ेजनकमदजचवसपबम पर भी ली जा सकती है।

उन्होने बताया कि अनुभवी निर्णयकों की टीम इन विडियों की समीक्षा करेगी और आत्मविश्वास, बोलने की कला और फेसबुक पर मिले लाईक्स और शेयर की संख्या के आधार पर कुल 16 श्रेष्ठ ऐंकरों का चयन किया जाएगा। आॅडिशन के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ 4 (2 छात्र व 2 छात्राओं) का चयन करेंगी। और वो ही स्टूडेंट पुलिस कडेट के राष्ट्रीय शुभारम्भ कार्यक्रम का मंच संचालन करेंगे।

फाइनल 16 में और अंतिम 4 मे जगह बनाने वाले छात्र एवं छात्राओं को प्रशांसा पत्र एवं आकर्षक इनाम जैसे कंप्यूटर, मोबाईल फोन, हार्ड ड्राइव इत्यादि इनाम दिया जाएगा और इनके स्कूल के प्रिंसीपल और संबंधित अध्यापक को भी प्रशांसा पत्र एवं मंच पर विशेष स्थान दिया जाएगा।

पुलिस आयुक्त फरीदाबाद ने बताया कि यह कार्यक्रम बच्चों की प्रतिभा को बढावा देने के लिए चलाया गया है इससे उनमें आत्मविशवास बड़ेगा और स्टुडेंटस-पुलिस कैडेट प्रोग्राम से छा़त्रों शिक्षकों एवं माता पिता में भी जागरूकता पैदा होगी।

प्रोग्राम की नोडल अधिकारी श्रीमती पूजा डाबला ए.सी.पी क्राईम अगेस्ट वूमैन व महिला थाना की एस.एच.ओ सविता ने आज फरीदाबाद के कई स्कूलों की प्रिंसीपल के साथ मिटिंग कर इस प्रोग्राम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। स्टुडेंट को प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होने बताया कि स्टुडेंट इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए फेसबुक लिंक पर अपना विडियों दिनांक 15.12.17 तक अपलोड कर सकते है।

उन्होने फरीदाबाद के सभी स्कूलों के प्रबंधको/प्रधानाचार्य से अपील की है कि छात्र/छात्राओं को इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करे ताकि फरीदाबाद शहर से भी कोई बच्चा इस प्रोग्राम में भाग लेकर फरीदाबाद का नाम रोशन करें।

loading...
SHARE THIS

0 comments: