Wednesday, December 27, 2017

फरीदाबाद निगम मुख्यालय पर मांगों को लेकर पिछले 17 दिनों से धरना है जारी

 Due to demands on Faridabad corporation headquarters for the last 17 days

फरीदाबाद, 27 दिसम्बर(abtaknews.com) निगम मुख्यालय पर पिछले 17 दिनों से चल रहा धरना आज भी ड्राईवर यूनियन के प्रधान परसराम अधाना की अध्यक्षता में जारी रहा। धरने पर बैठे कर्मचारियों ने पहले निगम मुख्यालय पर जमकर नारेबाजी की। इसके बाद कर्मचारियों ने निगम प्रशासन की वायदा खिलाफी के खिलाफ बी.के.चौक से नीलम चौक तक विशाल जूलुस निकालकर प्रदर्शन किया।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने सरकार पर चाईना कम्पनी के साथ सांठ-गांठ कर घर-घर से कूड़ा उठाने के कार्य का ठेका देकर हजारों बाल्मीकियों को बेरोजगार कर दिया है। पुस्तैनी तौर पर शहर व कालोनियों में घर-घर से कूड़ा उठाने का काम करने वाले सफाई कर्मचारी सरकार के इस फैसले से भूखमरी के कगार पर खड़े हो गए है। श्री शास्त्री ने सरकार के इस फैसले के खिलाफ बड़ा आन्दोलन करने के लिए 30 दिसम्बर को रोहतक में हरियाणा के सभी 10 नगर निगमों, 16 नगरपरिषदों व 54 नगरपालिकाओं के  जिला व इकाई प्रधानों की बैठक कर राज्य स्तरीय आन्दोलन का फैसला लिया जाएगा।

नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, नानकचंद खैरालिया, सोमपाल झिझोटिया, परसराम अधाना ने कहा कि निगम प्रशासन के नकारात्मक रवैये के कारण ही नगर निगम के कर्मचारियों को आन्दोलन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि 688 कर्मचारियों को निगम रोल पर रखने, 22 ट्यूबवैल आपरेटरों व सीवरमैनों तथा बिल वितरक विनोद को वापिस ड्यूटी पर लेने, ड्राईवरों को  तेल व साबुन देने, सीवरमैन व सफाई कर्मचारियों की भर्ती करने, समान काम-समान वेतन देने आदि मांगों पर कई बार सहमति होने के बाद भी लागू नहीं किया जा रहा। निगम के कर्मचारी अब जनता के दरबार में जाकर निगम प्रशासन व सरकार की पोल खोलेगें।

आज के इस प्रदर्शन को अन्य के अलावा योगेश शर्मा, श्रीनंद ढकोलिया, राजीव शुक्ला, महेश मंगू, रघुबीर चौटाला, सतपाल मेंढवाल, रमेश गौतम, सुभाष फैंटमार, राजू मंडोतिया, बिल्लू चिंडालिया, राजबीर, बृजवती, माया, कमलेश आदि ने भी सम्बोधित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: