Thursday, December 21, 2017

फरीदाबाद अंडर 16 महिला क्रिकेट टीम के कोच बने पूर्व रणजी क्रिकेटर पंकज ठाकुर

Former Ranji cricketer Pankaj Thakur became coach of Faridabad under-16 women's cricket team


फरीदाबाद, 21 दिसम्बर(abtaknews.com)हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन ने अंडर 16 महिला क्रिकेट टीम कोच की पूर्व रणजी क्रिकेटर पंकज ठाकुर को जिम्मेदारी सौंपी है। उनके एक्सपीरियंस को देखते हुए उन्हें अंडर-19 टीम का पहले गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था। लेकिन अब महिला क्रिकेटरों को भी संवारने के काम उन्हें दिया गया है। पूर्व हरियाणा रणजी खिलाड़ी पंकज ठाकुर ने हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव श्री अनिरुद्ध चौधरी जी का धन्यवाद किया है डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन एग्जीक्यूटिव प्रेजीडेंट रजत भाटिया ने भी पंकज को इस नई पारी की शुभकामनाएं दी हैं। जबकि इंडिया ए कोच विजय यादव का कहना है कि पंकज को हरियाणा अंडर-19 टीम के गेंदबाजी कोच के बाद महिला क्रिकेट को बेहतर करने का काम देना सराहनीय है।
पंकज काफी बेहतरीन क्रिकेटर हैं। उनके अनुभव का इस उम्र के खिलाड़ियों काे काफी फायदा पहुंचेगा। जो आगे चलकर हरियाणा क्रिकेट को ऊंचाइयों पर पहुंचाएगा।

पंकज ठाकुर का जन्म पंजाब के जालंधर में हुआ। लेकिन अब वह फरीदाबाद हरियाणा के निवासी है। यहीं से उनके क्रिकेट की भी शुरुआत हुई। वह हरियाणा रणजी टीम के काफी लंबे समय तक ऑलराउंडर के तौर पर सदस्य रहे। 1992-93 में उन्होने रणजी में पदार्पण किया। ऑफ ब्रेक गेंदबाज पंकज ने 57 प्रथम श्रेणी मैचों में 5 अर्धशतक की बदौलत 1298 रन बनाए हैं। जबकि लिस्ट ए के 42 मैचों में 44 हाई स्कोर के साथ 366 रन उनके नाम दर्ज है। गेंदबाजी की बात करे तों प्रथम श्रेणी में उनके नाम 217 विकेट दर्ज है। इसमें उन्होने 10 बार 5 विकेट और 1 बार 10 विकेट हासिल किए हैं। जबकि लिस्ट ए में उन्होने 49 विकेट अपने नाम किए हैं। पंकज ठाकुर का कहना है कि उनकी कोशिश हरियाणा क्रिकेट को बेहतर  बनाने की है। और इसके लिए वह हर जिम्मेदारी निभाने को तैयार हैं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: