Wednesday, November 1, 2017

गुरू नानक देव जी के प्रकोशोत्सव के उपलक्ष्य में नगर कीर्तन का आयोजन


फरीदाबाद(abtaknews.com)गुरू नानक देव जी के प्रकोशोत्सव के उपलक्ष्य में सेक्टर 15 स्थित श्री गुरू सिंग सभा गुरूद्वारा से विशाल नगर कीर्तन का आयोजन किया गया जो कि गुरूद्वारा प्रांगण से आरंभ होते हुए विभिन्न मार्किट, कालोनियों से होता अपने गंतव्य तक पहुंचा। इस नगर कीर्तन में उपस्थित पंज प्यारो का आशीर्वाद लेने बढखल विधानसभा की विधायक सीमा त्रिखा मुख्य रूप से पहुंची और उन्होंने पंज प्यारो का आशीर्वाद लिया। इस मौके पर  सीमा त्रिखा ने कहा कि गुरू नानक देव जी सच्चाई, ईमानदारी की मिसाल थे उन्होंने सदैव ईमानदारी व सच्चाई की जिंदगी जीने की राह बतायी और उस पर हम सभी को भी चलना चाहिए तभी हम और हमारा परिवार सफलता पा सकता है। इस अवसर पर पंचनद सेना के जिलाध्यक्ष टेकचंद नन्द्रा जोग (टोनी पहलवान) एवं महासचिव कुलदीप ङ्क्षसह साहनी सहित प्रधान महिला प्रकोष्ठ जगजीत कौर, महासचिव महिला प्रकोष्ठ रश्मिन कौर, ने अपने सम्बोधन में गुरूनानक देव जी के आदर्शो पर चलने का संदेश दिया और कहाकि गुरू नानक देव जी के सिद्धांतो और उनके दिशा निर्देशों को अपनाने वाला व्यक्ति सदैव जीवन में सफलता प्राप्त करता है।

इस मौके पर गुरूद्वारा प्रधान चरण जीत सिंह जौहर, सचिव अवतार सिंह पसरीचा, सैक्टर 15 गुरूद्वार के प्रधान खजान ङ्क्षसह संधू व महासचिव राना भट्टी ने भी अपने अपने सम्बोधन में आज के दिन को काफी महत्व बताया और कहाकि आज का दिन हम सभी के लिए महत्व रखता है क्योकि आज उस महान गुरू का जन्मदिवस है जिसने अपने जीवन में सदैव एक लक्ष्य रखा और सदैव संदेश देकर हमें सही रास्ते पर चलने का संदेश दिया। इस अवसर पर महिला मोर्चा महासचिव रशमिन कौर ने संयुक्त रूप से कहा कि गुरू नानक देेव जी सच्चे पाशाह ने सदैव सच्चाई एवं ईमानदारी पर चलने का संदेश दिया और यही वह मार्ग है जिससे हम अपनी सफलता को प्राप्त कर सकते है जो व्यक्ति ईमानदारी से नहीं कार्य करता वह जीवन में कभी सफल नहीं होता। उन्होंने कहा कि हम सभी उस मार्ग पर चलकर  ही आगे बढ़ सकते है। अपना जीवन सफल कर सकते है।

इस अवसर पर दिनेश छाबडा, चुन्नी लाल चोपडा, कुसम महाजन, सरदार गुुरजीत सिंह मोंगा, सरदार सतनाम सिंह बांगा, सरबजीत सिंह चौहान, तेजेन्द्र सिंह चड्डा, सुरेन्द्र सिंह सांगा, सुशील,  गुरमीत सिंह, विनोद कुमार मल्होत्रा, अनिल अरोडा, इन्द्रजीत कौर, हरप्रीत सिंह बांगा,  स. सुच्चा सिंह, स. अमरजीत सिंह, सहित अन्य साध संगत उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: