Sunday, November 5, 2017

लिटिल हैंड्स संस्था व् फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया द्वारा रक्तदान शिविर


फरीदाबाद (abtaknews.com) लिटिल हैंड्स संस्था  व् फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया द्वारा मिलकर एक रक्तदान शिविर का आयोजन ब्लड बैंक डेरा संत भगत जी में किया गया  इस अवसर पर लिटिल हैंड्स संस्था के प्रियांक दीवान, आदित्य कपूर, भारत मुंडलवा, प्रियल बवेजा, लक्ष्य वासुदेव, दक्ष भाटिया, यतार्थ ग्रोवर, नमित कथूरिआ, राहुल मालिक, नयन सिक्का कनिका जटवानी ने रक्तदान करके पुण्य के भागीदार बने इस असर पर रोटरी क्लब दिल्ली साउथ सेंट्रल के प्रधान श्री मुकेश अग्रवाल, पूर्व मिसेस एशिया रश्मि सचदेवा, मदन चावला बन्नूवाल वेलफेयर एसोसिएशन के राकेश भाटिया , सुशील भाटिया, दिनेश कपूर,  संजय अरोरा, दीपिका चावला, सीमा गुम्बर, सुनील कोठरी, राजेश मित्रा, आशीष मित्रा, योगेश सहल ने शिविर में उपस्तिथ होकर युवा रक्तदाताओ का हौसला बढ़ाया।

यह विशाल रक्तदान शिविर थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए था जिसमे  नवयुवको व् नवयुवतियों ने आकर रक्तदान कर शिविर में बढ़चढ़ कर सहयोग दिया। लिटिल हैंड्स जो जवान बच्चो की नई संस्था है ये वो बच्चे है जिन्होंने थैलासीमिया को फरीदाबाद से मिटाने का प्रण लिया ये सब संस्था  फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया के साथ मिल के लोगो के बीच जाकर थैलासीमिया से बचने के उपाय लोगो को बतायेगे दीपिका चावला ने स्वम रक्तदान कर के लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया।
रविंदर डुडेजा ने उपस्तिथ लोगों को रक्त के महत्व के बारे में विस्तार से बताया।  आज के रक्तदान शिविर में ब्लड बैंक डेरा संत भगत सिंह जी महाराज फरीदाबाद द्वारा 50 यूनिट  रक्त एकत्र किया जो थैलासीमिक बच्चों के काम आएगा व् साथ ही बच्चो को  निशुल्क दिया जायेगा। लिटिल हैंड्स के प्रियंक व् आदित्य कपूर ने बताया की आगे भी वो इसी तरह रक्तदान शिविरों का आयोजन करते रहेगे ताकि थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों को रक्त की कमी का सामना कभी भी ना करना पड़े साथ ही लोगो  को थैलासीमिया की जानकारी  बारे में देंगे ताकि ऐसे बच्चे पैदा ही ना हो। 
मुकेश अग्रवाल ने आश्वासन  दिया की थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों व् रक्तदाताओं की  भविष्य में भी भी उचित सहायता करते रहेगे।
रक्तदान शिविर में महिलाओं का योगदान भी बहुत सहरानीय था। बहुत से से रक्तदाता ऐसे थे जिनका जीवन का यह पहला रक्तदान था। जो उनको बहुत ही अच्छा लगा। 
आज के शिविर में श्री मदन चावला,  बी. दास बतरा, जे. के. भाटिया व् जे.डी. अरोरा ने उपस्तिथ होकर रक्तदाताओ का हौसला बढ़ाया। इसी अवसर पर फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया के रविंदर डुडेजा ने उपस्तिथ लोगो को विस्तार से थैलासीमिया की जानकारी दी की किस प्रकार इस नामुराद बीमारी को रोका जा सकता है। साथ ही मदन चावला ने बताया की वो लोगो के बिच जाकर रक्तदान के किये उनको प्रोत्साहित करते रहेंगे ताकि रक्त की कमी को दूर किया जा सकता है बन्नूवाल वेलफेयर एसोसिएशन के दिनेश कपूर व् राकेश भाटिया ने आश्वासन दिया की वो संस्था के साथ मिल कर प्रयास करेंगे की किस प्रकार थैलासीमिया को रोका जाये। शिविर में उपस्थित सभी लोगों ने शपथ ली कि वो थैलासीमिया की रोकथाम के लिया वो संस्था के साथ हमेशा कंधे से कन्धा मिला कर चलेंगें।

loading...
SHARE THIS

0 comments: