Monday, November 13, 2017

आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार ने फरीदाबाद में सडकों व होटलों से उठाया कूडे में पडा खाना


फरीदाबाद (abtaknews.com)सडकों और होटलों से बचा हुआ खाना उठाता हुआ नजर आया एक आईएएस अधिकारी,, जी हां चौंकाने वाली खबर हरियाणा प्रदेश में पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार की,, जो कि फरीदाबाद की सडकों और होटलों से कूडे में पडे हुए खाने को एकत्रित करते हैं और उसे भूखे आवारा पशुओं के लिये डाल देते हैं। फरीदाबाद के सैक्टर 15 में रहने वाले आईएएस प्रवीण कुमार फरीदाबाद के जिलाउपायुक्त और नगर निगम गुरूग्राम के कमीश्रर भी रह चुके हैं। 

हाथों में पॉलीथिन लेकर सडकों से कूडे में पडा हुआ खाना उठाने वाला व्यक्ति कोई आम व्यक्ति नहीं है बल्कि आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार है जो कि बडे - बडे दफ्तरों में बैठकर बडे बडे शहरों की कमान संभाल चुका है, जो इन दिनों पूरे प्रदेश के पुरातत्व विभाग का डायरेक्टर भी है,, ये अफसर है प्रवीण कुमार।। अब आप सोच रहे हैं होंगे कि एक बडा साहब ऐसे भिखारियों की तरह सडकों से खाना क्यों उठा रहा है तो जनाब आप जान लीजिये कि न तो ये दिवालिया है और न ही मजबूर हां अच्छा इंसान जरूर है जो सिर्फ अपनी ही भूख नहीं सामने सडकों पर घूमने वाले आवारा जानवरों की भूख को देखता है और उन्हीं के लिये ऐशो आराम का दफ्तर छोडकर सडकों पर खाना एकत्रित कर रहा है। जिस खाने को इकट्टा करने के बाद आवारा जानवरों को खिलायेगा। 

आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार सूरजकुंड निजी होटल में गये हुए थे जहां उन्होंने बहुत सारा खाना इंसानों द्वारा फेंका हुआ कूडे में पडा हुआ देखा जिसे देखकर उनके मन में ख्याल आया कि ये खाना उन जानवरों की भूख मिटा सकता है जिनकी भूख के कारण सडकों पर ही मौत हो जाती है। बस फिर क्या था साहिब अपनी शर्ट की बाजू उपर करके कूडे में पडे हुए खाने को उठाने लगे और एकत्रित करके उसे आवारा पशुओं तक पहुचाया। अधिक जानकारी देते हुए आईएएस अधिकारी प्रवीन कुमार ने कहां कि आज इंसान इतना स्वार्थी हो गया है कि उसे अपने सिवा किसी और का दुख नजर नहीं आता। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: