Sunday, November 5, 2017

पूर्व मंत्री शिव चरणलाल शर्मा ने नार्थ इण्डिया वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का किया स्वागत


फरीदाबाद 5 नवम्बर(abtaknews.com)फरीदाबाद डिस्ट्रिक बॉक्सिंग एसोसिशन के द्वारा फरीदाबाद में दो दिवसीय नौवीं नार्थ इण्डिया वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का पूर्व मंत्री प. शिव चरणलाल शर्मा ने किया।  शुभारंभ अवसर पर  प. शिवचरण लाल शर्मा ने कहा कि खेल वह माध्यम है जिससे हम आपसी सौहार्द एवं भाईचारे को बढ़ा सकते है। उन्होंने सभी खिलाडिय़ों को अपनी मुबारकबाद दी एवं उन्हें विजयश्री का अशीर्वाद दिया।

4-5 नवम्बर तक आयोजित इस बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ, हिमाचल और जम्मू .कश्मीर की 44 महिला खिलाडियों ने भाग लिया जिसमे रोहतक जिले के रिठाला गांव की श्रुति ने गोल्ड मैडल जीता वहीँ हिमाचल की प्रिया टोकस ने सिल्वर मैडल जीता। खिलाडिय़ों में इस प्रतियोगिता को लेकर भारी उत्साह देखा गया। नार्थ इंडिया की इस प्रतियोगिता में जीतने वाले खिलाडी अब बैंगलोर में आयोजित होने वाले इंटरजोनाल वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे।

डिस्ट्रिक बॉक्सिंग एसोसेशन  के सेकेट्री दिनेश महाजन ने बताया की यहाँ दो दिवसीय सीनियर वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप आयोजित करवाई गयी है। जिसमे 45 से 75 किलो भार वर्ग में 10 कैटागिरी के तहत मुकाबले करवाए गए। जिसमे रोहतक जिले के रिठाला गांव की श्रुति ने गोल्ड मैडल जीता वहीँ हिमाचल की प्रिया टोकस ने सिल्वर मैडल जीता। उन्होंने बताया की इस बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ, हिमाचल और जम्मू -कश्मीर की 44 महिला खिलाडियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया की नार्थ इंडिया की इस प्रतियोगिता में जीतने वाले खिलाडी अब बैंगलोर में आयोजित होने वाले इंटरजोनाल वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे।

इस अवसर पर वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने वाली रोहतक जिले के रिठाला गांव की श्रुति ने बताया की आज गोल्ड मैडल जीतकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है और इस जीत का श्रेय वह अपने कोच को देना चाहेंगी। इस खिलाडी ने बताया की उसका लक्ष्य ओलम्पिक में सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करने का है। श्रुति ने बताया की उसे बॉक्सिंग के खेल में आये हुए चार साल हो चुके है और इस तरह की खेल प्रतियोगिताओ के आयोजन से खिलाडियों के खेल में निखार आता है। वहीँ उन्होंने कहा की खेलो में नाम रौशन करने के साथ साथ वह अपने बचाव में मनचलो को भी करारा जवाब दे सकती है।

प्रतियोगिता में सिल्वर मैडल जीतने वाली हिमाचल की बॉक्सर प्रिया टोकस ने बताया की उसने 48 किलो वर्ग भरा में सिल्वर मैडल जीता है  और वह दो बार नेशनल में खेलकर पोजीशन हासिल कर चुकी हैण् इस खिलाडी ने बताया की उसे लगा की बॉक्सिंग के खेल में उसका कैरियर बन सकता है सो इसी सोच और लक्ष्य को लेकर वह बॉक्सिंग के खेल में आयी। उन्होंने इसका श्रेय अपने माता पिता और कोच को दिया।इस प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल रोहतक रिठाला गांव की श्रुति ने हासिल किया, हिमाचल की प्रिया टोकस ने सिल्वर मैडल ने हासिल किया।

इस अवसर पर फरीदाबाद डिस्ट्रिक बॉक्सिंग एसोसिशन  प्रधान मुनेश शर्मा और फरीदाबाद डिस्ट्रिक बॉक्सिंग एसोसिशन  जनरल सेक्टरी दिनेश महाजन ने बताया कि इस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर भाई तेजपाल मुख्य अतिथि केे रूप में उपस्थित रहे व समापन अवसर पर राकेश ठक्कर आईएबीएफ सचिव एण्ड हरियाण स्टैेट बाक्सिंग एसोसिएशन सचिव ने किया। इस अवसर पर सी वी शर्मा चेयरमैन बीवीएम स्कूल, रोहतक सिंह शेखावत, अनिल फागना, दिनेश महाजन, राकेश यादव, सुनील शर्मा, प्रवीन तोमर आदि ने भी शिरकत की।


loading...
SHARE THIS

0 comments: