Thursday, November 30, 2017

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के अवसर पर पूरे विश्व में ग्लोबल चैंटिग का आयोजन

Global Chanting organized on the occasion of International Geeta Festival - Mangla

पलवल, 30 नवम्बर(abtaknews.com ) गीता केवल धार्मिक ग्रंथ नही बल्कि हमारे जीवन का सारांश है यह वक्तव्य मुख्यमंत्री हरियाणा के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में आयोजित तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता महोत्सव के तीसरे दिन स्कूली विद्यार्थियों द्वारा ग्लोबल चैंटिग (श्लोक उच्चारण) के शुभारंभ अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। 
दीपक मंगला ने कहा कि पवित्र गीता को सभी शास्त्रों का निचोड़, धर्म का सार व जीवन जीने की श्रेष्ठ कला बताया।  उन्होंने कहा कि गीता दर्शन के प्रचार-प्रसार की दिशा में प्रदेश सरकार कार्यक्रमों को विस्तार दे रही है। उन्होंने तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता महोत्सव को सफलता पूर्वक मनाने के लिए जिला प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा पूरे जिला, प्रांत, देश में ही नहीं अपितु पूरे विश्व में तय समय पर 18 श्लोकों का उच्चारण किया गया है। उन्होंने कहा कि हम सभी अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहें यही गीता का सार है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी जन से गीता को अपने जीवन मे अपनाने तथा गीता के उपदेश पर चलने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि पवित्र गीता  मानव जाति के कल्याण का दर्शन है। गीता को पाठ्यक्रम में शामिल करने के लिए सरकार द्वारा प्रयास जारी हैं। 
नगराधीश वकील अहमद ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने जिला स्तरीय गीता महोत्सव को पूरी धूमधाम से मनाया है। अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी ने मुख्य अतिथि दीपक मंगला को स्मृति चिन्ह देकर स्वागत व्यक्त किया।
कार्यक्रम में नगर परिषद पलवल की चेयरपर्सन श्रीमती इंदू भारद्वाज, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, पलवल पंचायत समिति के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, पवन अग्रवाल, गंगालाल गोयल, पलवल के उप मण्डल अधिकारी (ना.) सुरेश कुमार चहल, श्री कृष्ण कृपा सेवा मंच एवं जियो गीता परिवार के संरक्षक नरेश गांधी, प्रधान उदय प्रकाश वालिया, सचिव कमल छाबडा, सहायक सचिव प्रवीन ग्रोवर, मनजीत, महेश गाधी, पार्षद लव कुमार धींगडा, अविनाश भारद्वाज के अलावा अन्य अधिकारियों भी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: