Tuesday, November 7, 2017

वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन एवं फिल्मोत्सव



फरीदाबाद, 7 नवम्बर(abtaknews.com)वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद तथा विश्व संवाद केन्द्र, हरियाणा के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन एवं फिल्मोत्सव का आयोजन 10 व 11 नवम्बर, 2017 को विश्वविद्यालय परिसर में किया जायेगा, जिसमें मीडिया, फिल्म तथा जनसंपर्क एवं पत्रकारिता से जुड़े अकादमिक क्षेत्र के प्रतिभागी तथा विशेषज्ञ हिस्सा लेंगे। सम्मेलन में देशभर से लगभग 200 से ज्यादा प्रतिभागियों के हिस्सा लेने का अनुमान है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए कुलसचिव डॉ. एस.के. शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय सम्मेलन कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित किया जायेगा, जिसमें मीडिया जगत की जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। सम्मेलन का उद्देश्य पत्रकारों, मीडिया कर्मियों, अकादमिक, शोधार्थी तथा विद्यार्थियों को जनसंचार तथा पत्रकारिता के क्षेत्र में नये शोध एवं कार्यों तथा भावी चुनौतियां पर विचार-विमर्श के लिए मंच प्रदान करना है। सम्मेलन के दौरान समानांतर सत्रों का आयोजन किया जायेगा तथा विभिन्न विषयज्ञों के व्याख्यान आयोजित होंगे। 

सम्मेलन के लिए प्रतिभागियों से विभिन्न पांच श्रेणियों नामतः शोध पत्र, लेख, वृत्तचित्र, लघु फिल्म तथा छायाचित्र में प्रविष्टियां आमंत्रित की गई जोकि सम्मेलन से जुड़े चार विषयों ‘हरियाणा का गौरवशाली इतिहास’, ‘हरियाणा की संस्कृति’, हरियाणा के संत, कवि व महापुरुष’ तथा ‘राष्ट्रोत्थान में हरियाणा का योगदान’ पर आधारित है। सभी श्रेणियों के प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी तथा विजेता को प्रशस्ति पत्र व नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। शोध पत्र व लेख के लिए प्रथम तीन स्थानों के लिए क्रमशः 11,000 रुपये, 5100 रुपये व 3100 रुपये के नकद पुरस्कार दिये जायेंगे। इसी प्रकार, वृत्तचित्र एवं लघु फिल्म के लिए क्रमशः 15,000 रुपये, 7100 रुपये व 5100 रुपये और फोटोग्राफी के लिए 7100 रुपये, 3100 रुपये व 2100 रुपये के पुरस्कार दिये जायेंगे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: