Sunday, November 26, 2017

सराय ख्वाजा के सरकारी स्कूल में जागरूकता कार्यक्रम

फरीदाबाद (abtaknews.com)राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा, फरीदाबाद की जूनियर रैडक्रासतथा सैंट जान एंबुलैंस बिगे्रड ने कैन्सर के खतरोंतथा बचने के उपाय व सावधानियां बारे में जागरुकता अभियान का आयोजन होलिस्टिक अवेयरनैस मिशन के सहयोग से विद्यालय की जूनियर रैडक्रास तथा सैंट जान एंबुलैंस बिगे्रड प्रभारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में किया गया। असैम्बली में सभी छात्रों को बताया गया कि बदलती जीवन शैली, व्यायाम न करना तथा फास्ट फूड एवम जंक फूड के कारण कैन्सर के पीडितों की सख्ंया दिन प्रतिदिन बढती जा रही है नियमित रुप से स्वास्थ्य जांच करवाने से कैन्सर जैसी धातक बीमारी का प्रारम्भिक स्तर में पता चलने से आसानी से इलाज सम्भव हो जाता है।

मुख्य अतिथि के रुप में होलिस्टिक अवेयरनैस मिशन के डाक्टर कृष्ण कुमार तिवारी ने छात्रों को बताया कि वे अपने दोस्तों अपने साथ पढने वाले सभी सहपाठियों सहित सभी लोगों से कैन्सर के बारे में जागरूक करें तथा शरीर में कोई गाठ जिस में से कोई निरन्तर स्राव होता हो की जांच अवश्य करवाएं । मुख्य अतिथि ने आहवान किया कि भागदौड एवम तनाव भरी जिन्दगी मे नियमित रुप से व्यायाम करें, शुद्व भोजन व स्वस्थ जीवन शैली अपनाकर जीवन जिएं।

रविन्द्र कुमार मनचन्दा,देशराज गोला, वीरपाल पीलवान, स्टाफ सचिव विनोद अग्रवाल, रुप किशोर शर्मा तथा ब्रहम्देव यादव ने छात्रों को होलिस्टिक अवेयरनैस मिशन के डाक्टर कृष्ण कुमार तिवारी द्वारा चलाए गए जागरुकता अभियान को अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाने के लिए प्रेरित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: