Tuesday, November 7, 2017

सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के तहत मनाया गया ‘‘नो ड्रिन्कन ड्राईविंग डे’’


फरीदाबाद (abtaknews.com)  सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलिसी के तहत  जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। परिवहन आयुक्त, हरियाणा, चण्डीगढ के आदेशानुसार श्री अतुल द्विवेदी, उपायुक्त फरीदाबाद के दिशा निर्देशानुसार व जितेन्द्र दहिया, अतिरिक्त उपायुक्त-कम सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकारी, फरीदाबाद के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डा0 एमपी सिंह ने राजकीय उच्च विद्यालय, बड़ोली, नहर पार फरीदाबाद में ‘‘नो ड्रिन्कन ड्राईविंग डे’’ मनाया गया।

सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी व प्राथमिक सहायता नामक पुस्तक के लेखक डा0 एमपी सिंह ने कहा कि शराब पीने के बाद इन्सान का दिमाग काम नहीं करता है, ना वह बात कर सकता है और ना ही वह चल सकता है तो ऐसी स्थिति में वह वाहन कैसे चला सकता है। नशे की स्थिति में वाहन चलाने से अधिकतर सड़क दुर्घटनाएं होती हैं जिसमें बेकसूर, होनहार भारतीय नागरिक मारे जाते हैं जबकि उनका कोई दोष नहीं होता है। इसलिए हम सबका नैतिक दायित्व बनता है कि अपने घर, परिवार व पड़ौस के लोगों को जागरूक करें ताकि नशे की हालत में कोई भी अपना वाहन ना चलाये।
उक्त विषय पर रंगोली, ड्राईंग, पैन्टिंग, भाषण व स्किट आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसका शशि अहलावत जिला उप शिक्षा अधिकारी ने विधिवत् उद्घाटन किया। इसमें टेªफिक पुलिस के इन्सपैक्टर राजेश कुमार व ए.एस.आई. राजबीर सिंह और आरटीए आॅफिस से आचार्य सतीश ने अपना उद्बोधन दिया। मंच का संचालन श्रीमति अर्चना मुख्य अध्यापिका ने बहुत बखूबी से किया।
जिला उप शिक्षा अधिकारी ने अपने उदबोधन में कहा कि आजकल बेटियां भी बिना कागजों के व बिना हेलमेट के टू-व्हीलर चलाती हैं जबकि उनको सड़क के नियमों की जानकारी नहीं होती है। ऐसा उनको नहीं करना चाहिए।


loading...
SHARE THIS

0 comments: