Tuesday, November 28, 2017

आठवीं पास सत्यजीत ने ठगी में डिग्री हासिल की है, बनाता था फर्जी कार्ड, पुलिस ने दबोचा

 Eighth pass, Satyajit has achieved a degree in cheat, made fake card, police arrested

फरीदाबाद(abtaknews.com) 28 नवंबर,2017; क्राइम पट्रोल सीरियल देखकर एक आठवीं पास युवक ने ठगी का धंधा शुरू कर दिया। इस ठगी धंधे में आरोपी युवक कम्पयुटर द्वारा फर्जी एटीएम बनाकर लोगों के खाते से रूपये निकाल उडाता था मौज। लगभग 20 वारदातों को अंजाम देने के बाद पुलिस के हत्थे चढ गया। पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथो उस वक्त धर दबोचा जब वह एटीएम मशीन से किसी के खाते से पैसे निकाल रहा था। 

आरोपी ठग शातिर और चालाक सत्यजीत अब पुलिस की पकड में है। आरोपी युवक पढाई में मात्र आठंवी तक ही शिक्षा प्राप्त की लेकिन ठगी में डिग्री हासिल कर चुका है। इसी ठगी का यह धंधा उसने टीवी सीरियल क्राइम पट्रोल को देखकर शुरू किया और धडाधड बीस लोगों के खाते से पैसे उडा चुका है। असल में आरोपी युवक सत्यजीत पहले तो कंम्पयुटर के जरिये फर्जी एटीएम कार्ड बनाता था और उसकेे बाद एटीएम मशीन से मौका देखकर लोगों के खाते से रकम निकाल कर रफुचक्कर हो जाता था। आरोपी सत्यजीत ने पुलिस की पकड में आने के बाद खुलासा किया है कि वह एक स्वैप मशीन रखता और गुडलाइफ कार्ड से स्वैप करके फर्जी कार्ड तेयार कर लेता था। और इसके बाद सीधा एटीएम से पैसे निकाल लेता था। 

क्राइम ब्रांच खेडी पुल की माने तो उन्हें सूचना मिली थी कि बैकं में स्थित एटीएम मशीन में छेडखानी कर रहा है तो पुलिस ने तुरंत छापा मारकर आरोपी युवक से जब पूछताछ की तो उन्हें उस पर शक हो गया। पुलिस ने आरोपी जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारा वाक्या खोल कर रख दिया। पुलिस के अनुसार आरोपी ने करीब 20 वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे आठ हजार रूपये भी बरामद किए हैं वहीं दस गुडलाइफ कार्ड, स्वैप मशीन, कंम्पुयटर भी बरामद कर लिया है। 

सुरेन्द्र डागर,जाँच अधिकारी क्राइम ब्राँच खेडी पुल फरीदाबाद ने बताया कि क्राइम पट्रोल सीरियल देखकर एक आठवीं पास युवक ने ठगी का धध्ंाा शुरू कर दिया। इस ठगी धंधे में आरोपी युवक कम्पयुटर द्वारा फर्जी एटीएम बनाकर लोगों के खाते से रूपये निकाल उडाता था मौज। लगभग 20 वारदातों को अंजाम देने के बाद पुलिस के हत्थे चढ गया। पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथो उस वक्त धर दबोचा जब वह एटीएम मशीन से किसी के खाते से पैसे निकाल रहा था। 



loading...
SHARE THIS

0 comments: