Friday, November 3, 2017

गुरुग्राम नगर निगम की बागडोर महिलाओं के हवाले, भाजपा संगठन अग्निपरीक्षा में हुआ पास


गुरुग्राम(abtaknews.com )  नगर निगम गुरुग्राम के तीनो पदों पर महिलाओं की जीत से हरियाणा में दिखा महिला सशक्तिकरण।  मेयर चुनाव में तीनों पदों पर महिलाओं का कब्जा हो गया है। कांग्रेस की प्रमिला कबलाना सीनियर डिप्टी मेयर, बीजेपी की मधु आज़ाद मेयर और बीजेपी की सुनीता यादव डिप्टी मेयर चुनी गईं हैं।

गुरुवार नगर निगम की बागडोर महिलाओं के हवाले है। को मेयर के नाम पर पार्षदों के गुटों में बंटे रहने से देर रात सहमति नहीं बन पाई थी। हालांकि सीनियर डिप्टी मेयर के लिए ब्रह्म यादव (बीजेपी) और प्रमिला कबलाना (कांग्रेस) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार इस चुनाव में 35 पार्षद अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।  वार्ड-7 से जीती मधु आजाद के मेयर का बड़ा दावेदार माना जा रहा था लेकिन किसी ने भी उनके नाम की पुष्टि नहीं की थी। शुक्रवार सुबह जब चुनाव के लिए पार्षद जॉन हाल में एकत्रित हुए उसके बाद मधु आजाद के नाम पर मोहर लगा दी गई। 
भाजपा संगठन मेयर के चुनाव की अग्निपरीक्षा में  पास हो गया।  पार्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती थी कि बड़े राव-छोटे राव के समर्थक पार्षदों में कैसे सहमति बनाएंगे। संगठन की इच्छा फरीदाबाद का फॉर्मूला लागू करने की बताई जा रही थी। गुरुग्राम भाजपा के प्रभारी संदीप जोशी ने कहा कि आम सहमति बन गई है और मधु आज़ाद को नया मेयर चुन लिया गया है।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: