Thursday, November 30, 2017

गांव भनकपुर में सुबह शाम बजेगा राष्ट्रीय गान, देश का दूसरा और हरियाणा का पहला गांव


National anthem, in Bhanakpur village, will be the national anthem, second in the country and the first village of Haryana

फरीदाबाद(abtaknews.com) 30 नवंबर,2017; गांव भनकपुर अब देश भर में दूसरा और हरियाणा का पहला ऐसा गांव बन गया है जहां सुबह और साँय दोनों समय राष्ट्रीय गान बजेगा, जी हाँ गांव में चारों ओर सीसीटीवी कमरों के साथ साथ माइक लगवाये जा रहे है। जिसके माध्यम से ये सफल काम किया जायेगा।गांव भनकपुर जो कि फरीदाबाद जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर बडख़ल तहसील में आता है। यह गांव अब देश भर में अपने  देश भक्ति  किं भावना को बढ़ाने के प्रेरणा का स्त्रोत बन जायेगा ।असल मे इस गांव  की पढ़ी लिखी पंचायत ने गांव में सुबह और साम दोनों समय राष्ट्रीय गान  बोलने का निर्णय लिया है  जो  राष्ट्रीय गान पूरे गांव में सुनाई देगा इसके लिए यहाँ पर पूरी तैयारी कर ली गई है ।गांव के लोगो मे उत्साह है कि देश के तेलंगाना राज्य के एक गांव के बाद अब हरियाणा के भनकपुर गांव में ये निर्णय लिया गया है ।गांव के लोगो ने कहा कि ये अच्छा काम है और इससे नई पीढ़ी में देश प्रेम की भावना पैदा होगी।

गांव के विजय सिंह, दयाचंद रावत और गुलाब रावत युवाओं में भी जोश है की अब राष्ट्रीय गान तो गांव बोलेगा ही साथ मे यदि सामूहिक कार्य की सूचना गांव में देनी है तो एक बार मे ही दी जा सकेगी । लाउड स्पीडकर के साथ सीसीटीवी कैमरे भी गांव की सुरक्षा को चैक चौबंद रखेगे। गांव भनकपुर सरपंच सचिन माढोतिया ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि उन्होंने इस योजना को शुरू करने का निर्णय लिया है उससे गांव के लोगो मे देश भक्ति की भावना बढ़ेगी और जो लोग राष्ट्रीय गान के विरोधी है उनको भी इससे सबक मिलेगा ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: