Friday, November 10, 2017

बहुजन समाज शिक्षा को अपना हथियार बनाये : लक्ष्य




सीतापुर10अक्टूबर 2017(abtaknews.com)लक्ष्य की महिला टीम ने "लक्ष्य गावं गावं की ओर" अभियान के तहत एक कैडर कैम्प का आयोजन उत्तर प्रदेश  जिला सीतापुर के सिधौली क्षेत्र के गावं शिवरा में किया जिसमे युवाओ व् महिलाओ ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया! शिक्षा को ही अपना हथियार बनाये जिससे आप की विजय निश्चित है ये बात लखनऊ से आई लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कही! उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हए शिक्षा के महत्व को समझाया! लक्ष्य कमांडर ने अंधविश्वास को विकास में एक बहुत बड़ी बांधा बताया तथा लोगो को विशेषतौर से महिलाओ को अंधविश्वास से बचने की सलाह दी ! 

तथागत गौतम बुद्ध ने मानव को वैज्ञानिक सोच दी और इस वैज्ञानिक से ही मानव का विकास संभव है ये बात लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने कही! उन्होंने तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षाओं पर जोर देते हुए लोगो से उनके बताये मार्ग पर चलने को कहा! उन्होंने महिलाओ के उत्थान में  डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान पर भी प्रकाश डाला! उन्होंने लोगो को नशे से बचने की सलाह दी तथा नशे से होने वाले नुकशान पर भी जोरदार चर्चा की !

लक्ष्य कमांडरों ने लोगो से विशेषतौर से महिलाओ से शोषण के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही तथा  उन्होंने संगठन की ओर से पूरा सहयोग का आश्वासन  भी दिया !कैडर कैम्प में  शिव राम भार्गव,राम कुमार तमशैलेन्द्र गौतम,कुसुम लता भार्गवपूनम गौतम,विमल भारती व् मिश्री लाल गौतम ने भी अपने विचार रखे ! गावं वासियो ने महिला कमांडरों के कार्यो की जोरदार प्रशंसा की तथा उनके साथ जुड़कर कार्य करने का अश्वासन भी  दिया !

loading...
SHARE THIS

0 comments: