Tuesday, November 7, 2017

सीपी कुरैशी ने किया राजकीय महिला कॉलेज की 23 वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ




फरीदाबाद (abtaknews.com)राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16 के प्रांगण में मंगलवार से 23वीं  वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम के मुख्यातिथि पुलिस कमिैनर डा. हनीफ कुरैशी रहे। उन्होंने छात्राओं को ैिाक्षा के साथ साथ खेलों में भी बढचढ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मानसिक विकास भी तभी संभव है जब आप ैंारीरिक रूप से स्वस्थ होंगे । उन्होंने महिला सुरक्षा के लिए पुलिस द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराते हुए छात्राओं को पुलिस विभाग की हर समय वेबसाइट के बारे में भी बताया। 

काॅलेज प्राचार्य डा. सुल्ंमा चैधरी ने भी अधिक से अधिक छात्राओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रेरित किया । उन्होंने कहा कि ैिाक्षा इंसान को सभ्य व ज्ञानवान बनाती है और खेल इंसान को अनुैाासन सिखाते हैं। इसलिए जीवन में जितना शिक्षा का महत्व है उतना ही महत्व खेलों का भी है । 
खेलकूद प्रतियोगिता का आरंभ योगासन के साथ हुआ। इसमें छात्राओं ने सूर्य नमस्कार, कमलासन, भुजंग आसन, शीर्षासन का प्रर्दैान कर सबको औचर्यचकित कर दिया । योगासन का यह प्रर्दैान संगीत विभाग के प्राध्यापक श्री बलराम आर्य की देखरेख में किया गया । वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन शारीरिक ैिाक्षा विभाग की प्राध्यापिका श्रीमति ैंैंप् बाला व काॅलेज स्पोटर्स बोर्ड की  देखरेख में किया गया । इस अवसर पर श्रीमति दीपक विनायक ने मुख्यातिथि को अपना कीमती समय देने व छात्राओं को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद दिया । इस अवसर पर काॅलेज के सभी प्राध्यापक एंव नाॅन टीचिंग स्टाॅफ के सदस्य मौजूद रहे ।
खेलकूद प्रतियोगिता के ये रहे परिणाम
ल्ंाबीकूद प्रतियोगिता बीकाॅम की मधु ने प्रथम, बीबीए की पायल ने द्वितीय व नेहा देैावाल व शीतल ने क्रमैाः तृृतीय स्थान हासिल किया । वहीं आठ सौ मीटर रेस में कुनाली ने प्रथम, नेहा देैावाल ने द्वितीय व सोनी ने तृतीय स्थान हासिल किया । पिठु रेस में ज्योति व निैाा ने प्रथम, पायल व श्वेता ने द्वितीय व सुमन व दिव्या की जोडी तृतीय स्थान पर रही । ैााॅटपुट में कंचन ने प्रथम, सुमन ने द्वितीय व कुनाली ने तृतीय स्थान हासिल किया ।
दो सौ मीटर रेस में तुलसी ने मारी बाजी
दो सौ मीटर फर्राटा रेस में बीए प्रथम की छात्रा तुलसी ने सबसे तेज दौड लगाकर प्रथम स्थान हासिल किया ।  वहीं दूसरे व तीसरे स्थान पर भी बीए प्रथम वर्ष की कंचन नाम की दो छात्राओं ने बाजी मारी।
थ्री लेग रेस में ज्योति व पूजा रही प्रथम
थ्री लेग रेस में बीकाॅम की ज्योति व पूजा की जोडी प्रथम व बीटीएम की ज्योति व मोनिका की जोडी द्वितीय व  बीकाॅम की मोनिका व सोनी की जोडी तृतीय स्थान पर रही। वहीं चार सौ मीटर रेस में तुलसी ने प्रथम, सोनी  ने द्वितीय व ज्योति ने तृतीय स्थान हासिल किया ।  काॅलेज की ओर से सभी विजेता छात्राओं को मैडल देकर सम्मानित किया गया ।



loading...
SHARE THIS

0 comments: