Thursday, October 19, 2017

पलवल के उपायुक्त मनीराम शर्मा साईकल पर निकले घूमे सारा बाजार व रेलवे स्टेशन

maniram-sharma-deputy-commissioner-palwal-visit-market-with-cycle

पलवल, 19 अक्तूबर,2017 (abtaknews.com)उपायुक्त मनीराम शर्मा ने वीरवार को दीपावली के त्यौहार के दृष्टिगत पलवल शहर में साईकिल द्वारा विभिन्न मार्गों से घुमते हुए हुए शहर में सफाई व्यवस्था, बाजार में पटाखों की बिक्री पर लगी रोक तथा मिठाईयों की दुकानों का निरीक्षण कर जायजा लिया।  दीपावली पर्व के दौरान उपायुक्त मनीराम शर्मा अपने कैम्प कार्यालय से साईकल द्वारा  पलवल शहर में सफाई व्यवस्था, मिठाईयों की दुकानों व कहीं पटाखों की बिक्री तो नहीं हो रही का जायजा लेने निकल पड़े। उन्होंने कैम्प कार्यालय से आगरा चौक, मीनार गेट, कमेटी चौक, बस स्टैंड होते हुए रेलवे स्टेशन पहुँचे और वहां पर भी उन्होंने साफ-सफाई व अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। उपायुक्त मण्डी से होते हुए अलावलपुर चौक, बस अड्डा, किठवाड़ी चौक, रसूलपुर चौक होते हुए वापिस अपने कैम्प कार्यालय में पहुंचे।  

उपायुक्त ने बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में दीपावली त्यौहार पर पटाखों की बिक्री करने पर पाबन्दी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा एनसीआर क्षेत्र में आतिशबाजी रहित दीपावली मनाने का निर्णय प्रदूषण को नियंत्रण में रखने के उद्देश्य से लिया गया है। वहीं शहर में पटाखों की बिक्री करता हुआ कोई नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व पर शहर में साफ सफाई  बेहत्तर मिली है। उपायुक्त ने नगर परिषद के अधिकारियों को सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से जारी रखने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि पलवल रेलवे स्टेशन पर गंदगी फैली हुई थी। सुलभ शौचालय होने के बावजूद गंदगी का आलम बना हुआ है। उन्होंने कहा कि गंदगी के कारण अनेक प्रकार की बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है इसलिए हमें अपने आस-पास सफाई रखना बेहद जरूरी हैंं।उपायुक्त मनीराम शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रेलवे स्टेशन पर विशेष सफाई की आवश्यकता है और वहां पर सफाई अभियान चलाएं। लोगों को सुलभ शौचालय का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें। यदि कोई व्यक्ति खुले में लघुशंका करता हुआ पाया जाए तो उस पर जुर्माना लगाएं। उपायुक्त ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं मिला और पीने के स्वच्छ पानी, साफ सफाई की व्यवस्था भी ठीक नहीं मिली है। इस संर्दभ में रेलवे के उच्च अधिकारियों को इस बारे अवगत करवाकर सूचित किया जाएगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: