Friday, October 6, 2017

मैट्रो रेल का किराया बढ़ाने के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने चलाया हस्ताक्षर अभियान


congress-party-protest-in-faridabad


फरीदाबाद 6 अक्टूबर,2017(abtaknews.com)हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के निर्देश पर बढख़ल मोड़ के मैट्रो स्टेशन पर किराया बढ़ाने के खिलाफ कांग्रेस के सचिव सुमित गौड़, प्रदेश कांग्रेस ओबीसी सैल के अध्यक्ष राकेश भड़ाना, हरियाणा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ इकट्ठे होकर हस्ताक्षर अभियान चलाया। जिसमें महंगाई से जूझ रही जनता ने कांग्रेस के इस आंदोलन का समर्थन करते हुए मोदी सरकार को कोसते हुए कहा कि लोग अच्छे दिनों के लिए वोट देने की सजा भुगत रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं सुमित गौड, विजय कौशिक एवं राकेश भड़ाना ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब तक लोग सरकार के जुल्मों का विरोध करने के लिए सडक़ों पर नहीं उतरेंगे तब तक सरकार लोगों के ऊपर जुल्म बढ़ाती रहेगी। भाजपा शासन में लोगों के काम धंधे ठप्प हो चुके हैं, जबकि महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लोगों का जीना दुश्वार हो चुका है। खासतौर पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट के किराये बढऩे से लोगों की जेब कट रही है। मैट्रों में रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं, अगर प्रति टिकट 10 रुपए तक बढ़ा दिए गए तो लाखों परिवारों पर इसका असर पड़ेगा। जबकि पहले से ही मैट्रो ट्रेन के किराये एसी बसों की तुलना में काफी ज्यादा हैं जो कि कम होने चाहिए।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने बताया कि मैट्रो टे्रन के किराये बढऩे से नौकरीपेशा लोगों पर बहुत बड़ी मार पड़ेगी। पहले से ही लोगों का अपनी नौकरी की तनख्वाह से गुजारा नहीं हो रहा। वहीं आये दिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम का किराया बढऩे से नौकरीपेशा लोग काफी दुखी हैं। उनको राहत देने के लिए सरकार को मैट्रो के मौजूदा किराये में भी कटौती करनी चाहिए। श्री कौशिक ने कहा कि डॉ. अशोक तंवर के दिशा-निर्देश अनुसार चलाए गए हस्ताक्षर अभियान को लेकर युवाओं से काफी समर्थन मिला है। युवा वर्ग इस मुद्दे पर आंदोलन की स्थिति में कांग्रेस के साथ खड़ा होगा। प्रदेश अध्यक्ष द्वारा शीघ्र ही इस बारे में रूपरेखा तैयार करके आंदोलन की घोषणा की जाएगी जो कि एस्कॉर्ट मुजेसर से विरोध प्रदर्शन करते हुए जंतर-मंतर तक चलेगा। जहां पर भाजपा और आम आदमी पार्टी का पुतला फूंका जाएगा।

कांग्रेस द्वारा मेट्रो स्टेशन पर चलाए गए इस हस्ताक्षर अभियान की मैट्रो में सफर करने वाले लोगों ने खूब प्रशंसा की और कहा कि केवल कांग्रेस ही जनता को इस लूट से बचा सकती है। लोगों का कहना है कि एक तरफ तो भीड़ के कारण लोगों को मैट्रो ट्रेन में बैठने के लिए सीट तक नहीं मिलती वहीं दूसरी तरफ मैट्रो रेल कार्पोरेशन घाटे का हवाला देकर आये दिन मैट्रो ट्रेन के किराये में बढ़ोतरी करता रहता है जो कि जनता के साथ घोर अन्याय है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: