Saturday, October 28, 2017

कांग्रेस सरकार में अधिकृत जमीन का मंत्री विपुल गोयल ने किसानों को दिए मुआवजा के चैक


फरीदाबाद(abtaknews.com) सैकडों किसानों को आज उस वक्त राहत मिली जब उन्हें आईएमटी द्वारा कांग्रेस सरकार में अधिकृत की गई अपनी जमीन का मुआवजा केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 12 हुडा कंवेंशन हॉल में वितरित किया, लंबे समय से धरना प्रदर्शन के जरिये मांग कर रहे किसानों को हाई कोर्ट के निर्देश पर 184 करोड़ का मुआवजा दे दिया गया, जो कि 350 किसानों को वितरित किया गया, इसके साथ - साथ किसानों की सभी मांगों को भी मान लिया गया, शेष बचा हुआ करीब ढाई सौ करोड़ का मुआवजा अगले चरण में वितरित किया जाएगा।

वर्षो से लंबित पडी हुई आईएमटी के किसानों की मुआवजा को आखिरकार आज वितरित कर ही दिया गया,, जिसके किसान पिछले कई सालों से संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे, कांग्रेस सरकार में आईएमटी के लिये अधिकृत हुई जमीन के बाद किसानों को तीन साल तक बीजेपी सरकार से भी लडना पडा तब जाकर आज उन्हें हाई कोर्ट के आदेशों के बाद केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने चैक वितरित किये। फरीदाबाद के सैक्टर 12 स्थित हुडा कन्वेंशन हॉल में केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने करीब 350 किसानों को 184 करोड रूपये के चैक दिये और साथ - साथ वायदे के अनुसार जमीन अधिकृत करते समय दी गई सुविधाओं को भी पूरी करने का अश्वासन दिया। विपुल गोयल ने कहा कि वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद करते है कि उन्होंने कांग्रेस सरकार में किसानों से ली गई जमीन के पैसे दिये हैं, साथ ही मंत्री ने कहा कि जिन किसानों की मुआवजा राशि रह गई है उन्हें भी जल्द दे दी जायेगी। 

किसान रामसिंह ने बताया कि उन्हें आज अपनी जमीन के  मुआवजे का चैक मिला है वो आज बहुत खुश हैं क्योंकि कांग्रेस ने तो अपने शासनकाल में उनकी जमीन अधिकृत करके उन्हें पैसा नहीं दिया था मगर आज भाजपा सरकार ने उन्हें उनका मुआवजा देकर उनकी पीड़ा के दर्द क दूर कर दिया है जिसके लिए किसानों ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल, भाजपा नेता राजेश नागर, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और जिला उपायुक्त समीर सरो , एडीसी जितेंद्र दहिया का विशेष आभार व्यक्त किया।

हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने आज स्थानीय सेक्टर-12 स्थित हुडा कन्वेंशन सेंटर के सभागार में आयोजित मुआवजा वितरण समारोह में आईएमटी क्षेत्र के पांच गांव चंदावली, मछगर, सोतई, नवादा -तिगांव तथा मुजेड़ी के लगभग 385 किसानों को 184 करोड़ 31 लाख रूपये की बढाई गई मुआवजा राशि के चेक वितरित किये। समारोह का आयोजन हरियाणा राज्य आद्योगिक एवं संरचना विकास निगम लिमिटेड (एचएसआईआईडीसी) फरीदाबाद द्वारा किया गया।मंत्री श्री विपुल गोयल ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में किसानों सहित समाज के अन्य सभी वर्गों से जुड़े लोगों के लिए कल्याणकारी कार्य करने में जुटी हुई  हैं। इन पांचों गांवो के उक्त सभी सम्बंधित किसानों को उनकी जमींन के बढ़े हुए मुआवजे की राशि तत्परता से प्रदान करके सरकार द्वारा किसान हितैषी होने का परिचय बखूबी दिया गया है।


उद्योग मंत्री ने कहा कि फरीदाबाद देश कि पुरानी जानी-मानी औद्योगिक नगरी रही है जिसमें आईएमटी क्षेत्र के विकसित होने से और अधिक इजाफा होगा। इससे जहां एक ओर औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा वहीं दूसरी ओर उक्त सभी गांवों के योग्य युवाओं के लिए रोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे।उद्योग मंत्री श्री गोयल ने किसानों को आश्वासन दिया कि वे अपनी किसी भी समस्या को उनके सामने बेहिचक रखे ताकि तुरंत समाधान करवाया जा सके। भाजपा जिला अध्यक्ष एडवोकेट गोपाल शर्मा ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में चल रही सरकारें पूर्णत: किसान हितैषी हैं और जनकल्याण के सभी कार्यों को पूरा करने में जुटी हुई है।

किसानों की सभी समस्याओं का निदान अविलम्ब रूप से किया जा रहा है जिसका ताजा प्रमाण इस मुआवजा राशि का यह वितरण कार्य है। उक्त निगम के सम्पदा प्रबन्धक विकास चौधरी ने मुख्य अतिथि उद्योग मंत्री विपुल गोयल सहित अन्य सभी विशिष्ट अतिथियों का स्वागत व्यक्त करते हुए उन्हें शॉल व स्मृति चिन्ह भेट करके सम्मानित किया।समारोह  में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर, मोहन डागर, विजय शर्मा, कृष्ण कौशिक, एन.के. गर्ग, बालकिशन चौहान, विष्णु गुप्ता, वासुदेव अरोडा, भोली सरपंच, गिरिराज यादव, भाजपा लीगल सेल के जिला संयोजक एडवोकेट प्रकाशवीर नागर, अतिरिक्तउपायुक्त जितेन्द्र दहिया, जिला राजस्व अधिकारी पी.डी. शर्मा, निगम के वरिष्ठ प्रबंधक पी.एस.भट्टी, आईएमटी एसोसिएशन(फिमतिया) के प्रधान एम.एल. शर्मा, एच एल भूटानी, व सरदार पीजेएस सरना सहित कई अन्य उद्यमी, अधिकारी, भाजपा नेता, पंच-सरपंच एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: