Friday, October 13, 2017

जाॅहन एफ कैनेडी स्कूल में मनाया गया ‘‘नो पोलूशन डे’’ ; डॉ एम पी सिंह


फरीदाबाद (abtaknews.com ) 13 अक्टूबर,2017 ; माननीय सुप्रीम कोर्ट एवं माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों की पालना करने हेतु सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलिसी के तहत परिवहन आयुक्त, हरियाणा, चण्डीगढ के आदेशानुसा व श्री समीर पाल सरो उपायुक्त फरीदाबाद के दिशा निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी व सचिव आरटीए के माध्यम से जाॅहन एफ कैनेडी सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, सैक्टर-28, फरीदाबाद में ‘‘नो पोलूशन डे’’ मनाया गया।
परिवहन आयुक्त के आदेशानुसार आज पूरे हरियाणा प्रदेश में नो पोलूशन डे मनाया जा रहा है जिसके तहत आरटीए फरीदाबाद के माध्यम से उक्त विद्यालय में एक दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया और उक्त विषय पर रंगोली, पैन्टिंग, निबन्ध व भाषण आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन कराया। सहायक सचिव आरटीए सुखबीर सिंह व श्री राजिन्द्र सिंह, परिवहन निरीक्षक ने विभिन्न स्थानांे पर प्रदूषण सर्टिफिकेट चैक किये और जिन वाहनों में प्रदूषण सर्टिफिकेट नहीं थे, उनको जागरूक किया और कुछ वाहनांे के चालान भी काटे।
सहायक सचिव आरटीए व डा0 एमपी सिंह ने अपने उदबोधन में कहा कि वाहनों के धुंए से वातावरण दूषित होता है जिससे अधिकतर लोगों को सांस लेने में दिक्कत होती है और अस्थमा की बीमारी का भी जन्म हो जाता है। आप अभी विद्यार्थी है इसलिए आपको ध्यान देना होगा कि अधिक धुंआ फेकने वाले वाहन ठीक नहीं है उनका प्रदूषण चैक कराना जरूरी है और प्रदूषण सर्टिफिकेट सही तरीके से प्राप्त करना अनिवार्य है। बिना प्रदूषण सर्टिफिकेट के कभी भी वाहन को नहीं चलाना चाहिए। आप देश का भविष्य हैं इसलिए आपका कर्तव्य है कि जनहित व राष्ट्र हित में कार्य करें और अधिकतम लोगों को जागरूक करें।
विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार शर्मा ने आश्वस्त किया कि हमारे विद्यालय के विद्यार्थी अपने घर के आसपास लोगों को अवश्य जागरूक करेंगे और एक क्लब का गठन करके प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी भविष्य में काम करते रहेंगे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: