Wednesday, October 18, 2017

शिक्षा के साथ संस्कार बहुत जरूरी; गंगा शंकर मिश्र


फरीदाबाद (abtaknews.com) 18 अक्टूबर,2017 ; राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत सह संपर्क प्रमुख गंगा शंकर मिश्र ने कहा कि भावी पीढ़ी के लिए शिक्षा के साथ संस्कार बहुत जरूरी हैं। राष्ट्र के प्रति देशभक्ति का जज्बा भी संस्कार ही सिखाते हैं। अपनी संस्कृति के प्रति लगाव रखें। स्वदेशी वस्तुओं का इस्तेमाल करें। इस दीवाली मिट्टी के दीयों को ओम और स्वस्तिक की आकृति में जलाएं।

श्रमिक शिक्षा समिति द्वारा 1968 से संचालित पंडित अमरनाथ हाई स्कूल में दिवाली के त्यौहार को लेकर  कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत सह संपर्क प्रमुख गंगा शंकर और खेल संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष दीप भाटिया मुख्य रूप से उपस्थित हुए। बच्चो को दीये , सरसो का तेल और मिठाई आदि वितरित की तांकि गरीब बच्चे भी अपने घरो में दिवाली का त्यौहार ख़ुशी ख़ुशी मना सके।सामाजिक समरसता मंच द्वारा आयोजित स्वदेशी जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता गंगा शंकर मिश्र ने उपरोक्त विचार व्यक्त किए। सामाजिक समरसता मंच के कर्नल समरसिंह ने सभी का स्वागत किया। मेधावी बच्चों को पुरुस्कृत किया गया और उन्हें स्कूली बच्चों को मिट्टी के दीये के साथ साथ मिठाई उपहार में दी गई। 
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत सह संपर्क प्रमुख गंगाशंकर मिश्र मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद रहे। इसके आलावा खेल प्रकोष्ठ के चेयरमैन दीप भाटिया, भाजपा जिला महामंत्री सोहन पाल छोकर,प्रधान प्रवीन आर्य महासचिव सुंदर लाल सहकोषाघ्यक्ष दिनेश बंशवाल उप्रधान गजे सिंह कोषाध्यक्ष रमेश सिंह  डीसी गुप्ता,बी आर भाटिया, संजय भाटिया, किशनचंद भाटिया और दिनेश मुख्यरूप  से मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: