Tuesday, October 31, 2017

देश के विकास में देश के सभी नागरिकों की अहम भागेदारी है : वरुण गाँधी


पलवल(abtaknews.com ) सुलतानपुर (उत्तरप्रदेश ) भाजपा के लोकसभा सांसद वरूण गांधी ने पलवल स्थित सत्या कॉलेज में (राष्ट्र निर्माण में नागरिकों की भूमिका ) विषय पर आयोजित सेमीनार को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के वर्षों बाद भी हमारे देश में आर्थिक व सामाजिक असमानताऐं है,जिसके चलते अमीर व गरीब के बीच की खाई लगातार गहरी होती जा रही है। लोगों को आर्थिक व सामाजिक असमानताओं के अन्याय के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठानी चाहिए। इस अवसर पर सत्या कॉलेज के चेयरमैन महेश कथूरिया ओम कथूरिया, भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य राजेश तेवतिया भी मौजूद थे। 
 भाजपा लोकसभा सांसद वरूण गांधी ने कहा कि देश के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। लेकिन स्वतंत्रता के बाद देश में जो व्यवस्था कायम हुई है। उससे नौजवानों को अपने सपने साकार करने का मौका नहीं मिला है। देश के पूजींपति लोग अपने फायदे के लिए आर्थिक नीतियों में बदलाव कर देते है। गांधी ने कहा कि देश के विकास में देश के सभी नागरिकों की अहम भागेदारी है। युवाओं को देश के विकास के लिए शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। भारत देश को तभी शक्तिशाली राष्ट्र बनाया जा सकता है जब आमजन स्वंय मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी सोच में बदलाव करने की जरूरत है। इच्छा शक्ति से ही गरीब व्यक्ति भी बड़ा कार्य कर सकता है। सरकार द्वारा चलाई गई अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को ज्ञान होना चाहिए तभी उन योजनाओं को लाभ उठाया जा सकता है। वरूण गांधी ने कहा कि व्यवस्था में भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के लिए नागरिकों को एकजुट होकर आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने कहा कि 74 प्रतिशत राशी सरकार के माध्यम खर्च की जाती है। लेकिन लोगों को उसके बारे में कोई जानकारी नहीं होती। सरकारी परियोजनाओं पर नागरिकों की देखरेख जरूरी है। इसके लिए निगरानी कमेटी गठित करनी चाहिए। सरकार पारदर्शिता से विकास कार्यो पर खर्च की गई राशी का ब्यौरा ऑनलाईन नागरिकों को उपलब्ध कराए तभी भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा। गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार ने पहली बार भ्रष्टाचार करने वाले लोगों को नोटिस जारी किए है। नागरिकों को स्वाभिमान पूर्वक जीवन जीने के लिए मेहनत व लगन के साथ कार्य करना चाहिए। वरूण गांधी ने सेमीनार में उपस्थित लोगों से फलदार पौधारोपण करने की अपील कि ताकि वातावरण को स्वच्छ बनाया जा सकें। 

इस अवसर पर सत्या कॉलेज की तरफ से वरूण गांधी को शॉल भेट व स्मृति चिंह भेट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर भाजपा के कार्यकर्ताओ के साथ साथ क्षेत्रीय कॉलेज के चेयरमैन और छात्रछात्राये भी मौजूद रहे सत्या कॉलेज के सीईओ अमरीक सिंह ने वहा उपस्थित सभी लोगो को वरुण गाँधी की उपलब्धियों से अवगत कराया और कहा की वर्तमान समय में राजनीती में युवाओ की जरूरत अधिक है क्युकी आज हमारे देश की अधिकाधिक जनसँख्या युवाओ से भरी है 

loading...
SHARE THIS

0 comments: