Thursday, October 12, 2017

भाजपा जिला महामंत्री सोहनपाल द्वारा फतेहपुर बिल्लोच में निकाला मार्च किया स्वदेशी का प्रचार


फरीदाबाद 12 अक्तूबर,2017(abtaknews.com)भारतीय जनता पार्टी जिला महामंत्री सोहनपाल छौकर ने पृथला विधानसभा क्षेत्र स्थित गांव फतेहपुर बिल्लौच में विशाल पैदल मार्च निकालकर लोगों को पोलीथीन का इस्तेमाल ना करे के लिए जागरूक किया। इस मौके पर पैदल मार्च में उपस्थित जनसमूह ने बाजारोंं में गुजरते हुए दुकानदारों को पालीथीन इस्तेमाल ना करने एवं चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने का संदेश देने के साथ साथ इससे होने वाले नुकसान के बारे में भी अवगत कराया।

इस मौके पर सौहनपाल छौकर ने कहा कि पालीथीन एक जिंदा जहर है जो कि कभी समाप्त नहीं होता अगर इसका इस्तेमाल हम बंद कर देंगे तभी यह समाप्त हो पायेगा और इसके लिए हम सभी को जागरूक होना होगा और एकजुट होना होगा। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गयी पालीथीन किसी के लिए जान का खतरा बन जाती है जिसे रोकने के लिए हम सभी को इस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना होगा साथ ही उन्होंने चीनी निर्मित वस्तुओं का भी बहिष्कार करने की अपील की। उन्होंने कहा कि चीनी वस्तुओं से हमारे देश का व्यापार और व्यापारी दोनों बुरी तरह से प्रभावित है इसीलिए इसका बहिष्कार करे और स्वदेशी चीजों को अपनाकर अपने देश के व्यापार को बढ़ाये और व्यापारियों को खुशहाल बनाये। उन्होंने कहा कि देश में बनी वस्तुओं को जितना हम खरीदेंगे उतना ही हमारा देश तरक्की करेगा। इसीलिए हम सभी को इस बात का प्रण करना है कि हमने पालीथीन व चीनी वस्तुओं का इस्तेमाल नहीं करना है।

इस मौके पर पैदल मार्च में उपस्थित जनसमूह ने लोगों के घरों, दुकानो में जा जा कर उन्हें इन दोनो चीजो से होने वाले नुकसान के बारे में अवगत कराया।इस अवसर पर पूर्व सरपंच लाला मामचंद, हरेन्द्र भड़ाना, मण्डल अध्यक्ष रीछपाल सेनी, मनोज भाटी, मनोज यादव, कुलदीप रावत, विशाल गर्ग, दीपक यादव, बीर सिंह, परवीन चौधरी, नरेश सेनी, अरुण कुमार सहित अन्य ग्रामीण उपस्तिथ रहे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: