Tuesday, October 10, 2017

केंद्रीय राज्यमंत्री गुर्जर की वायदा खिलाफी से किसानों में गुस्सा


फरीदाबाद 10 अक्तूबर,2017 (abtaknews.com )केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा किसान संघर्ष समिति को दिए गए 10 दिन का समय बीत गया लेकिन मुआवजा नही मिल पाया है। नहर पार के 19 गांवों केे सैंकड़ों किसान गत 1 अक्टूबर को मंत्री से उनके निवास पर मिलकर ज्ञापन सौंपा था, मंत्रीेे ने किसानों को आश्ववासन दिया कि हफ्तेभर में उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा। पीडित किसानों में गहरा रोष व्याप्त है। किसानों ने 14 अक्टूबर को गांव भतौला में किसान पंचायत निश्चित की है।
किसान संघर्ष समिति के संयोजक सत्तपाल नर्वत ने कहा कि उक्त बातों से पता चलता है कि जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारियों के काम करने का तरीका बताता है कि सरकार किसानों की कितनी बडी हितैषी है। सरकार द्वारा मुआवजा देने में की जा रही देरी से किसान बेहद परेशान हैं क्योंकि नवंबर महीने में कई किसान परिवारों में बेटे व बेटियों की शादी हैे बिना पैसे के कैसे किसान शादी कर पाएंगें इसकी चिंता सताए जा रही है। मंदी के दौर में कोई किसानों को ब्याज पर रकम देने को भी तैयार नही है।
समिति प्रधान अमर चंद चंदीला ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के प्रतिनिधियों ने किसानों से ये पूछने की जहमत भी नही उठाई कि किसानों को क्या क्या परेशानी है। किसानों को आत्महत्या करने के लिए विवश किया जा रहा है। समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि नहर पार के किसान इतने कमजोर और बुजदील नही हैं कि आत्महत्या करें। किसान एक दूसरे की मदद कर शादी विवाह जैसे पवित्र कार्य पूर्ण कराएंगें। समय आने पर पीडित किसान सरकार को करारा जवाब देंगें।



loading...
SHARE THIS

0 comments: