Tuesday, October 10, 2017

सभी स्कूल/कालेज में छात्रों के लिए रखी जायेंगी शिकायत पेटी ; डॉ कुरैशी


फरीदाबाद (abtaknews.com)पुलिस कमिश्नर डा. हनीफ कुरैशी ने फरीदाबाद के सभी  स्कूल/कालेज के छात्रों की सुरक्षा के लिए उठाया अहम कदम। सभी स्कूल/कालेज में रखी जायेंगी शिकायत पेटी।पुलिस आयुक्त डॉ हनीफ कुरैशी ने छात्रों की सुरक्षा के मदद्वेनजर कहा कि स्कूल के बच्चों की सुरक्षा एक अहम मुद्वा है। यह शिकायत पेटी न केवल पुलिस व छात्रों के बीच संवाद का सीधा जरिया होगी बल्कि इसके जरिए बच्चे अपने शिकायत/सुझाव बेझिझक पुलिस के साथ सांझा कर सकेंगे। 

उन्होने सभी थाना प्रबंधक व प्रभारी चैकयों को इसे तुरन्त प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिये है। सभी थाना प्रभारी अपने ईलाका के स्कूल व कालेज में जाकर प्रसिपल/प्रबंधकों के साथ मिलकर पेटी को खोलेंगे। सप्ताह में एक बार मीटिंग कर प्रबंधन व बच्चों के साथ सुरक्षा के मध्यनजर अन्य विषयों पर भी विचार संाझा करेंगें। इन आदेशों को क्रियान्वयन सभी डी.सी.पी. व ए.सी.पी. की देखरेख में होगा। बच्चे ही एक बेहतर कल की नीव है और इनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है।

पुलिस आयुक्त के निर्देश पर तीनों जोन के डी.सी.पी. व ए.सी.पी. के नेत्तृव में सभी थाना प्रबंधक व चैकी प्रभारीयों द्वारा अपने-अपने एरिया के सभी स्कूल/कालेज की शिकायत/सुझाव पेटियों को चैक किया गया व प्रबंधन के साथ सुरक्षा के मध्यनजर अन्य सभी पहेलुओं पर विचार सांझा किये गये। जिन स्कूलों में शिकायत/सुझाव पेटिया नही है। वहां के प्रबधन को शीघ्र पेटिया रखवाने के लिए कहा गया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: