Saturday, October 28, 2017

पूरे उत्साह के साथ शुरू हुई मानव रचना ओपन शूटिंग चैंपियनशिप


3 day Manav Rachna Open Shooting Championship started off at the campus today

फरीदाबाद 28 अक्टूबर, 2017(abtaknews.com)मानव रचना परिसर स्थित ओलंपिक लेवल की शूटिंग रेंज में शनिवार को मानव रचना ओपन शूटिंग चैंपियनशिप (10 मीटर एयर पिस्टल) की शुरुआत हो चुकी है। पहले ही दिन शूटरों के प्रदर्शन व उत्साह ने सभी को अचंबित कर दिया। इस चैंपियनशिप में पहले दिन नैशनल व इंटरनैशनल शूटर हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। 28 अक्टूबर को शुरू हुई यह प्रतियोगिता 30 अक्टूबर तक चलने वाली है।

हर आयुवर्ग के लिए आयोजित की जा रही शूटिंग चैंपियनशिप में 150 से अधिक खिलाड़ी खेलने वाले हैं। इसके लिए प्राइज मनी 1 लाख रखी गई है। पहले दिन खेले गए मुकाबलों में अनमोल जैन, रिदम व दीपक शर्मा ने 400 में से 385 प्वाइंट कर टाप 3 में अपनी जगह बनाई। पहले दिन 64 खिलाड़ियों ने मैच खेलें। यह ओपन चैंपियनशिप 12 से 65 आयुवर्ग के शूटरों के लिए ओपन है और इसके लिए प्राइज मनी 1 लाख रखी गई है।

खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए मानव रचना शिक्षण संस्थान (एमआरईआई) के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला ने कहा कि मानव रचना हमेशा से खेलों को करिकुलम का अहम हिस्सा मानता आया है। इसी सोच के साथ स्टूडेंट्स को खेल सुविधाएं प्रदान की जाती है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना जीत से ज्यादा जरूरी है।इस मौके पर खेल का हिस्सा बनने आई इंटरनैशनल शूटर श्वेता चौधरी ने कहा कि इस तरह के खेलों में हिस्सा लेकर अपने लेवल का पता चलता है जिसके आधार पर अपनी प्रदर्शन को बेहतर किया जा सकता है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: