Tuesday, October 3, 2017

लघु सचिवालय में आयुक्त एवं नगर निगमायुक्त समीरपाल सरो ने ली अधिकारियों की मीटिंग



फरीदाबाद, 3 अक्तूबर(abtaknews.com ) आयुक्त एवं नगर निगमायुक्त समीरपाल सरो ने आज यहां लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय के सभाकक्ष में नगर निगम के क्रियान्वयन से जुड़े विभिन्न प्रकार के प्रमुख मुद्दों के अन्तर्गत सफलता की समीक्षा करने के उद्देश्य से सभी सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अतिरिक्त नगर निगमायुक्त पार्थ गुप्ता संयुक्तायुक्त अमरदीप सिंह, सतबीर मान व अमरदीप जैन, मुख्य अभियन्ता डी.आर. भास्कर तथा अधीक्षण अभियन्ता रमेश बंसल प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

श्री सरो ने अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि फरीदाबाद का शहरी क्षेत्र यानि नगर निगम के सभी 40 वार्ड भी भारत सरकार के शहरी आवास एवं विकास मंत्रालय की ओर से खुले में शौच जाने से मुक्त (ओडीएफ) धोषित हो चुका है। कोई भी व्यक्ति भविष्य में खुले में शौच न जाये यह सुनिश्चित करना अत्यन्त आवश्यक है। लोग शौचालय का ही प्रयोग करें और खोरी जैसी स्लम आबादी बस्तियों में पोर्टेबल अथवा मोबाइल टायलेट्स रखवा कर क्रियान्वित किए जायें।

उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे व अवैध निर्माण बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किए जायेंगे। इस सम्बन्ध में अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया के तहत तोड़फोड़ दस्ते द्वारा जोरशोर से अभियान चलाएं। इस अभियान की साप्ताहिक रिपोर्ट सम्बन्धित सहायक अभियन्ता नियमित रूप से प्रस्तुत करें। कूड़ा-कर्कट व कचरा उठाने का कार्य भी निरन्तर रूप में जारी रखा जाये। एस्टीमेट व अदायगी से सम्बन्धित लम्बित फाइलों को शीघ्र निपटायंे।

श्री सरो ने कहा कि पोलीथीन बैग्स प्रतिबन्ध को सख्ती से लागू करने बारे सभी स्तर के वरिष्ठ एवं कनिष्ठ अभियन्ता अधिकृत हैं। अतः इस कार्य को गम्भीरतापूर्वक लें। जिन सड़कों व गलियों में बरसात की वजह से गड्ढे हो गए हैं उन्हें तुरन्त भरंे और जितना भी जल्द सम्भव हो सके मरम्मत कार्य पूरा करें। बेसहारा गायों व नन्दियों को नजदीकी गौशाला में भिजवाया जाये। डबुआ कालोनी व बापू नगर में आर्थिक रूप से कमजोर व बेघर लोगों के लिए बनाए गए घरों में आबंटन नियमानुसार सुनिश्चित करें। प्रस्तावित बैंक्वट हाल व मैरिज स्थलों को नियमित करने की कार्यवाही पर भी विशेष रूप से ध्यान दिया जाये। जन उपयोगिता सेवा, पार्किंग एवं विज्ञापन पाॅलिसी के क्रियान्वयन को भी तीव्रता से अमल में लाये। श्री सरो ने अधिकारियों को नगर निगम के उक्त सभी मुद्दों, योजनाओं तथा विकास कार्यों को बेहतर एवं तीव्र तरीके से पूरा करने के आदेश दिए। बैठक में नगर निगम के सभी सम्बन्धित कार्यकारी अभियन्ता, एसडीओ, कनिष्ठ अभियन्ता और लेखा अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: