Monday, October 9, 2017

सेहतपुर पुल से लाखों लोगों की बरसो पुरानी मांग पूरी ; कृष्णपाल गुर्जर


फरीदाबाद 9 अक्टूबर,2017(abtaknews.com)गुरूग्राम कैनाल फीडर व आगरा नहर पर स्थानीय सेक्टर-37 के सामने बनाए गए पंडित दीनदयाल सेहतपुर सेतू वाले नहरी पुल का उदघाटन केन्द्रीय राज्यमंत्री चौ. कृष्णपाल गुर्जर ने गत सांय बतौर मुख्य अतिथि किया। इस पुल के शुरू हो जाने से सेहतपुर के अलावा,पल्ला,अगवानपुर,इस्पाईलपुर व बसंतपुर गांव सेक्टर-91,सूर्या नगर(पार्ट 1 व 2) और लगभग 32 अन्य कालोनियों में बसे लाखों लोगों की बरसो पुरानी मांग पूरी होने से बांछे खिल उठी है। दोनो नहरों पर बने इस पुल के निर्माण पर कुल लगभग 15 करोड़ रूपये की लागत आई है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कोष से गुरूग्राम नहर पर हरियाणा के सिचाई विभाग ने और आगरा कैनाल पर यूपी सरकार के सिचाई विभाग ने इस पुल का निर्माण पूरा किया है।

इस अवसर पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए चौ.कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पिछले 15 वर्षो में कांग्रेस व इनेलो की सरकारों ने नहर पर बसे लोगों की अनदेखी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी,लोगों की मांग पर पुल तो क्या पुलिया भी नहीं बनाई गई जबकि भाजपा सरकार द्वारा गत तीन वर्षो के दौरान लोगों की सुविधानुसार दर्जनों पुलों की निर्माण संपन्न करवाया गया है। तिगांव पुल भी शीघ्र शुरू हो जाएगा और बडौली तथा चंदावली के नजदीक जर्जर हालत में पड़े हुए नहरी पुलों के स्थान पर चार चार लेन वाले नए पुल बनाने की मंजूरी सरकार ने दे दी है। उन्होनें कहा कि सेहतपुर क्षेत्र की उक्त सभी बस्तियों में
बिजली,पानी,सडक़,शिक्षा,स्वास्थय,पार्क,बस,सफाई व सुरक्षा जैसी सुविधाएं और अधिक बेहतर ढग़ से शुरू की जाएंगी। नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी ने कहा कि इस पुल का निर्माण कार्य रिकार्ड समयावधि में पूरा हुआ है जिससे क्षेत्र के लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल गई है। उन्होनें कहा कि कांग्रेसियों ने यहां विकास के नाम पर एक ईंट भी नहीं लगाई। नगर निगम के पूर्व पार्षद राव निहाल सिंह ने श्री गुर्जर का स्वागत व आभार प्रकट जताया। इस मौके पर निगम पार्षद गीता रक्षवाल,अजय बैंसला व जितेन्द्र यादव,चौ.किशन सहाय सरपंच,सोहनपाल छोकर,हुकम सिंह भाटी,रवि भड़ाना,ओमप्रकाश रक्षवाल,सुधीर नागर,अनिल नागर,संदीप चपराना,उमेशा शर्मा,मुकेश शर्मा,उमेश भाटी,अमरपाल नागर,विनोद अवाना,संजय प्रधान,जयविन्दर सरपंच,रेखा मण्डल,मदन पुजारा,ओमदत्त शर्मा,मुकेश तंवर,देवा भाटी ,शीशराम अवाना सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: