Monday, October 9, 2017

ऋषिपाल अम्बावता फरीदाबाद से लडेंगे लोकसभा चुनाव, किया एलान


फरीदाबाद 9 अक्टूबर(abtaknews.com) भारतीय किसान यूनियन (अ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषिपाल अम्बावता आगामी लोकसभा चुनाव फरीदाबाद से लडेंगे यह घोषणा श्री ऋषिपाल अम्बावता ने 2 अक्तूबर को दिल्ली में आयोजित विशाल किसान महापंचायत में उपस्थित लाखों की संख्या में किसानो की सहमति के पश्चात घोषणा की। इस महापंचायत में वरिष्ठ नेता शरद यादव ने भी शिरकत की और उन्होंने भी ऋषिपाल अम्बावता की इस मुहिम को अपना पूर्ण समर्थन दिया। इस महापंचायत में अन्ना हजारे को मंच पर नहीं चढऩे दिया गया क्योकि किसानो का कहना था जो व्यक्ति हमारे हितो की लड़ाई लडेगा उसी को इस मंच पर साझा किया जायेगा।

श्री ऋषिपाल अम्बावता ने कहा कि आज तक जितनी भी सरकारे आयी उन्होंनें किसानों का सबसे अधिक शोषण किया और किसानो की बदौलत ही यह सरकारे सत्तासीन हुई है परंतु सत्तासीन होने के पश्चात सभी सरकारे अपने वायदे भूल जाती है और किसानों को हर  सरकार के कार्यकाल में आत्महत्या जैसे कदम उठाने पडते है। अम्बावता ने कहा कि आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों में वो ही पार्टी विजयी होगा जिसको भाकियू अपना समर्थन देगा और वह समर्थन तभी मिलेगा जब वो पार्टी हमें लिखित में किसानो के हित की सुरक्षा करने एवं उनके हित की योजनाओं केा बनाने का आश्वासन देगी। उन्होंने कहा कि इस महापंचायत में उपस्थित लाखों किसान जो कि विभिन्न प्रदेशों, जिलो से यहां आये है सभी आज काफी परेशान है।

श्री अम्बावता ने कहा कि भाकियू आगामी 1 नवम्बर सें 15 प्रांतों में विशाल रैली का आयोजन करने जा रही है उन्होंने कहाकि सबसे पहली रैली पलवल में आयोजित की जायेगी। उन्होने कहा कि इन रैलियों में सभी किसान संगठन एक मंच पर उपस्थित होकर निर्णय लेंगे और अपने हितों को सुरक्षित रखने पर विचार विमर्श करेंगे। उन्होंने कहा कि इन रैलियो के माध्यम से हम उन सभी पार्टियों को चेतावनी देंगे कि जो भी पार्टी किसानो के हित की योजनाएं बनायेगा उनके कर्जे माफ करेगा उन्हें ही हम अपना समर्थन देंगे। श्री अम्बावता ने बताया कि किसानो की इस मुहिम को लोकस्वराज पार्टी के अध्यक्ष रणवीर शर्मा ने भी पूर्ण समर्थन दे दिया है जिसके लिए हम उनका आभार जताते हैं। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: