Saturday, October 14, 2017

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश की सत्ता संभालने के बाद देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई ; कृष्णपाल



फरीदाबाद 14 अक्टूबर(abtaknews.com )देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की सत्ता संभालने के बाद देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। उन्होंने तय किया है कि छोटे से छोटे व गरीब से गरीब व्यक्ति को भी बैंक से जोड़ा जाए। बड़े बदलाव करने का जज्बा हर नेता में नहीं होता जो कि मोदी जी में कूट-कूट कर भरा है। यह विचार केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज यहां हरियाणा सरकार द्वारा हुडा कंवेंशन हॉल के प्रांगण में आयोजित मुद्रा प्रोत्साहन अभियान को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए प्रकट किये। कार्यक्रम में हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु विशेष अतिथि के रुप में मौजूद थे। दोनों मंत्रियों ने दीपशिखा प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। श्री गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस ने वोट बनाने की चिंता की जबकि मोदी जी ने देश बनाने की चिंता की है। उनके द्वारा देश हित में लिए गए आर्थिक निर्णय दीर्घकालिक परिणाम देंगे पहले गरीब व्यक्ति बैंक का मुंह नहीं देख सकता था जबकि उनके द्वारा शुरु की गई जन-धन बैंक खाता स्कीम के अंतर्गत 30 करोड़ 24 लाख लोगों ने खाते खुलवाए हैं और उनमें 66 हजार करोड रुपए जमा हो चुके हैं। स्वरोजगार हेतु  9 करोड़ 13 लाख लोगों को छोटे ऋण के रूप मे 4 लाख करोड़ रूप की राशि मुद्रा योजना में दी गई हैं। यह सब मुद्रा योजना का सफल परिणाम है।

असाधारण व्यक्ति ही असाधारण फैसले देश हित में लेते हैं जो कि मोदी जी ने बखूबी करके दिखाया है। नोटबंदी, जन धन व जीएसटी उनके ऐसे मिशन हैं जिनसे पूरा विश्व प्रभावित हुआ है और वह मोदी जी का अनुसरण कर रहे हैं मोदी जी के नेतृत्व में देश फिर से सोने की चिडिय़ा बनेगा जिसका लाभ हर गरीब व्यक्ति को मिलेगा। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि फरीदाबाद में मुद्रा योजना का आयोजन करना जिले का भी सौभाग्य है इससे अच्छा दीपावली पर्व का कोई तोहफा जिलावासियों के लिये नहीं हो सकता। भारत की मुद्रा व्यवस्था को सुदृढ़ करने का अभियान पीएम मोदी 3 वर्ष पूर्व ही शुरू कर चुके हैं । देश की आर्थिक व्यवस्था में जो भी अनूठे व ऐतहासिक बदलाव आए हैं उन का श्रेय स्वयं प्रधानमंत्री मोदी को ही जाता है। उन्होंने देश में भागीरथी कार्य करके दिखाएं हैं। आज हर व्यक्ति स्वयं को आर्थिक रुप से सक्षम व सुरक्षित महसूस कर रहा है । उनके द्वारा स्टार्ट अप इंडिया और स्टैंड अप इंडिया जैसी अनूठी पहल शुरु की गई हैं जिनका अनुसरण विश्व के कई अन्य देश भी कर रहे हैं। इस अवसर हरियाणा सरकार के वित्त एवं योजना विभाग  के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी राघवेंद्र राव ने मुख्य अतिथि का स्वागत व्यक्त करते हुए विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। चंडीगढ़ से आए बैंक अंचल प्रबंधक अशोक दरगन ने आभार प्रकट किया। 

इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा, मूलचंद शर्मा, टेक चंद शर्मा महापौर सुमन बाला, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, चेयरमैन अजय गौड़, सुरेंद्र तेवतिया, धनेश अदलखा, ओ पी धामा, उद्योगपति केसी लखानी, आशीष जैन, एच के बत्रा, जे पी मल्होत्रा, अरुण बजाज, रवि खत्री, जिला उपायुक्त समीर पाल सरो, अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया, नगराधीश बलीना, एसडीएम अमरदीप जैन, रीगन कुमार, हुडा संपदा अधिकारी महावीर प्रसाद, सयुक्त आयुक्त सतबीर मान सहित कई अन्य अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: