Wednesday, October 11, 2017

पलवल में जिला सलाहकार समिति द्वारा प्रसव पूर्व लिंग जांच (पीएनडीटी) की बैठक



पलवल, 11 अक्तूबर,2017(abtaknews.com)गत दिवस नागरिक अस्पताल पलवल में जिला सलाहकार समिति द्वारा प्रसव पूर्व लिंग जांच (पीएनडीटी) की बैठक उप-सिविल सर्जन डॉ. संध्या की अध्यक्षता में की गई। बैठक में पीएनडीटी नोडल अधिकारी डा0 जे0पी0 प्रसाद, अतिरिक्त जिला अटोर्नी अनिता चौधरी, महिला एवं बाल विकास कार्यालय से श्रीमती शशि, सोमार्थ एन0जी0ओ0 से राकेश सिंह, नागरिक अस्पताल के माइक्रोलोजिस्ट डा0 सरफराज, नागरिक अस्पताल पलवल के पीडियाट्रिशन डा0 बासुदेव तथा अन्य चिकित्स मौजूद थे।  
बैठक में अभय हस्पताल पलवल के पीएनडीटी रजिस्ट्रेशन को रद्द करने की अनुमोदना, डॉ. संजय को नागरिक अस्पताल मे हरियाणा मेडिकल सर्टीफिकेट जमा कराने के बाद उन्हें अल्ट्रासाऊंड का कार्य करने की अनुमति की अनुमोदना, नागरिक अस्पताल और फैथ मेडिकल सैन्टर के नवीकरण की कमेटी द्वारा अनुमोदना, वरदान नर्सिग होम में नई अल्ट्रासाऊंड मशीन खरीदने और पुरानी मशीन कम्पनी को देने की अनुमोदना की गई। बैठक में वरदान नर्सिग होम, अमिता नर्सिग होम, गुप्ता नर्सिग होम, अरोड़ा नर्सिग होम, पलवल हस्पताल का लिंगानुपात कम होने के कारण उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी दी गई कि वे प्रथम तीमाही वाली गर्भवती माताओं का प्रारंभिक पंजीकरण कराना सुनिश्चित करे व अल्ट्रासाऊंड करने के बाद उन महिलाओं की डिलीवरी होने तक उन्हें ट्रैक करे, जिससे जिला पलवल का लिंगानुपात स्तर में सुधार आए। श्री सत्यसांई संजीवनी हास्पीटल बघौला में कैमरे ना लगने की वजह से ईको सैंटर को बंद रखने का विचार विमर्श किया गया। 
इस अवसर पर अग्रवाल नर्सिग होम पलवल की पोर्टेबल मशीन को फिक्स करने हेतु टीम द्वारा निरीक्षण करने के लिए कमेटी द्वारा अनुमोदन किया गया। सिंघल नर्सिंग होम होडल के फोर्म-एफ की सम्बन्धित कमियों के लिए उनके अल्ट्रासाऊंड सैंटर को 2 महीनें के लिए बंद रखने का अनुमोदन, पलवल हस्पताल व जिन्दल नर्सिग होम की काम ना करने वाली अल्ट्रासाऊंड मशीन को टीम बनाकर ब्रेकडाउंन करने, पुष्पांजली हस्पताल के नये सैन्टर के लिए मशीन खरीदने की अनुमोदना, ऐबल हस्पताल बहरोला की अल्ट्रासाऊंड मशीन  की मरम्मत न होने के कारण मशीन को शील करने के आदेश का कमेटी द्वारा अनुमोदन, फैथ मेडिकल सैन्टर की काम ना करने वाली अल्ट्रासाऊंड मशीन को 15 दिनों के अंदर मरम्मत कराने के आदेश दिए, एच.एन. हैल्थ केयर और ऐबल हस्पताल बहरोला की पीएनडीटी रिपोर्ट 05 तारीख तक जमा न कराने तथा नोटिस का जवाब तीन दिन में जिला सलाहकार समिति को देने की अनुमोदन की गई।

loading...
SHARE THIS

0 comments: