Saturday, October 7, 2017

पंजाबी धर्मशाला में किया गया संत महर्षि बाल्मीकि जयंती का आयोजन


पलवल, 07 अक्तूबर(abtaknews.com ):- कैम्प कॉलोनी स्थित पंजाबी धर्मशाला में शनिवार को कल्याण विभाग पलवल द्वारा आयोजित संत महर्षि बाल्मीकि जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला तथा उपायुक्त मनीराम शर्मा ने संत महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित व द्वीप प्रज्जवलित करके की। 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी अभिनव वत्स, पूर्व विधायक रामरत्न, नगर परिषद कह चेयरपर्सन श्रीमती इंदू भारद्वाज, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, अधिवक्ता अविनाश शर्मा, अमरचंद करौतिया, एलडी वर्मा, बाल्मीकि समाज के जिला प्रधान कैलाश चंद व दुर्गापुर के पूर्व सरपंच सतपाल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। 
इस अवसर पर श्री मंगला ने कहा कि हमें महापुरुषों के दिखाए हुए मार्ग पर ही चलना चाहिए। महापुरुषों के दिखाए हुए मार्ग पर चलकर ही मानव जीवन को सफल बनाया जा सकता है। उनके चरित्र का अनुसरण करके ही हम उत्तम जीवन व्यापन कर सकते हैं। उन्होनें बताया कि महर्षि बाल्मीकि बहुत बडे ज्ञानी थे उन्होंने अपने ब्रहम्ज्ञान के द्वारा रामायण जैसे महाकाव्य पवित्र ग्रंथ की रचना भगवान श्रीराम के जन्म से पूर्व ही कर दी थी। 
कार्यक्रम में बाल्मीकि समाज के कर्मचारियों ने अपने वेतन को बढाने की मांग श्री मंगला के समक्ष रखी जिस पर श्री दीपक मंगला ने उनकी इस मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखकर पूर्ण करवाने का  आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर कल्याण विभाग के सौजन्य से स्कूली बच्चों की एक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र व छात्राओं को क्रमश: 2100, 1100 व 500 रूपये का नकद पुरस्कार श्री दीपक मंगला व उपायुक्त मनीराम शर्मा ने अपने कर कमलों से प्रदान किए। 
कार्यक्रम में जिला समाज कल्याण अधिकारी श्रीमती वन्दना शर्मा ने सभी अतिथियों का भव्य स्वागत अभिनंदन किया। इस मौके पर श्रीमती वन्दना शर्मा ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर कार्यक्रम मे पधारने पर आभार व्यक्त किया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: