Thursday, October 5, 2017

पुलिस लाईन में आरबीआई बैंक द्वारा पुलिस अधिकारियों को जागरूक किया गया


फरीदाबाद (abtaknews.com) पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरेशी के दिशा निर्देश पर व  देवेन्द्र यादव ए.सी.पी मुख्यालय के नेत्रत्व में पुलिस लाईन फरीदाबाद में आर.बी.आई बैक की तरफ से ज्वाईट अवेयनेस प्रोग्राम का आयोजन किया गया।ज्वाईंट अवेयरनेस प्रोग्राम में  देवेन्द्र यादव ए.सी.पी मुख्यालय,  राजेश चेची ए.सी.पी क्राईम, व निरीक्षक जसवीर इन्चार्ज साईबर सैल, निरीक्षक सतेंद्र क्राईम ब्रांच सै0 30 व अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे आर.बी.आई बैंक की तरफ से एस.एस.के प्रधान, सुबरोमिक एस.बी.आई बैंक, विजयंत वर्मा सेबी की तरफ से अधिकारी मौजूद थे।

ज्वाईंट अवेयरनेस प्रोग्राम के दौरान पुलिस कर्मचारियों को इन्वेस्ट मेंट के बारे में बताया गया व दिन-प्रतिदिन हो रहे फ्रार्ड के बारे में जानकारी देते हएु बताया कि कैसे आर.बी.आई बैंक फ्रोर्ड के मामलों में पुलिस की मदद कर सकता अथवा पुलिस कैसे आर.बी.बाई की मदद ले सकती है।इस प्रोग्राम के तहत उन्होने होने वाले फोर्ड से बचने के लिए भी बाते बताई कि किसी भी कंपनी आदि के चक्कर में ना आए कोई भी आपको रातो रात अमीर नही बना सकता इन्वेस्ट करने से पहले अच्छी तरफ कंपनी का स्टेटस जान ले अगर आपको किसी कंपनी के आई.पी में पैसे लगाने है तो सबसे पहले कंपनी के प्रोजेक्ट के बारे में पता करें कि यह प्रोजेक्ट पास है या नही है।
आज कल मैसेज व ईमेल के जरिए बहुत से लोग मैसेज भेजते है फोन करते है कि आपका गिफ्ट निकला है आप हमारे खाते में इतने पैसे डलवा दे इस तरह की बाते करने वाले ये लोग फ्रोर्ड होते है। श्री देवेन्द्र यादव ए.सी.पी क्राईम ने आर.बी.आई, सेबी, एस.बी.आई बैंक की तरफ से आए अधिकारियों का अभिवादन करते हुए उनका आने के लिए धन्यवाद किया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: