Wednesday, October 11, 2017

कांशी राम जी ने बहुजन समाज में एक असम्भव भाई चारा बनाया : लक्ष्य



लखनऊ 11अक्टूबर,2017(abtaknews.com)भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की लखनऊ टीम ने बहुजन नायक मान्यवर कांशी राम जी के परिनिर्वाण के अवसर पर एक सामाजिक चर्चा का आयोजन किया जिसमे  लक्ष्य कमांडरों ने मान्यवर कांशी राम जी को श्रद्धांजलि दी !लक्ष्य कमांडर शशि सिंह ने कहा कि बहुजन नायक मान्यवर कांशी राम जी  हजारो वर्षो से दबाये गए बहुजन समाज की आवाज बने तथा उनको अपने अधिकारों के बारे में जागरूक किया !लक्ष्य कमांडर मंजीत कौर ने  बहुजन नायक मान्यवर  कांशी राम जी को त्याग की मूर्ति बताते हुए कहा कि  उन्होने दबे कुचले समाज के उत्थान के लिए अपना सब कुछ निछावर कर दिया !

लक्ष्य कमांडर  कमलेश सिंह ने बतया कि कांशी राम जी ने एक एक व्यक्ति को जागरूक कर एक मजबूत आंदोलन बहुजन समाज को दिया ये उनका बहुजन समाज के प्रति समर्पण का प्रमाण है !लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने लक्ष्य की महिला टीम का बहुजन समाज के प्रति समर्पण को दोहराया ! उन्होंने कहा कि लक्ष्य की टीम दुवारा देश भर में किये जा रहे कैडर कैंप मान्यवर कांशी राम जी को ही  समर्पित  होते है !लक्ष्य कमांडर  राजकुमारी कौशल ने कहा कि अगर  हम उनके बताये मार्ग को अपनाते है तो ये ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी !लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने कहा कि बहुजन नायक मान्यवर कांशी राम जी ने बिना संसाधनों के  भी   देश की राजनीती में एक बहुत बड़ा भूचाल ला दिया था ! उन्होंने बहुजन समाज की जातियों में एक बहुत बड़ा असम्भव  भाई चारा बनाया !

लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी ने कहा कि मान्यवर कांशी राम जी ने असम्भव को सम्भव कर दिखाया और बहुजन समाज में एक बहुत बड़ी उम्मीद जगा दी !लक्ष्य कमांडर मंजुलता आर्या ने मान्यवर  कांशी राम  जी के जीवन का चित्रण करते हुए उनके त्याग को विस्तार से समझाया ! उन्होंने कहा कि कांशी राम जी ने  बहुजन समाज को हुक्मरान बनाने के लिए विभिन प्रकार के प्रयोग किये !

loading...
SHARE THIS

0 comments: