Monday, October 16, 2017

प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरणा लेकर चलाया गांव अमीपुर में स्वच्छता अभियान: भाटी


फरीदाबाद 16 अक्तूबर(abtaknews.com)भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से प्रेरणा लेकर गांव अमीपुर के ग्रामीणों ने स्वच्छता अभियान चलाया एवं स्वयं गांव की गलियों व चौराहों पर झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। भारतीय किसान यूनियन (भानू) के प्रदेश महासचिव दिनेश भाटी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत ही हम सभी को भी अपने अपने गांव, कालोनी, घर, आसपास को स्वच्छ रखना चाहिए क्योकि स्वच्छता ही सुंदरता की पहचान है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही वह है जिससे हम सौंदर्यीकरण को बढ़ावा दे सकते है। उन्होंने कहा कि और यह स्वच्छता किसी और से नहीं बल्कि हम स्वयं ही करेंंगे तभी हम आगे बढ़ पायेंगे और हम और हमारा परिवार, समाज व जिला, गांव सुंदर लगेेगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को स्वच्छता अभियान में अपनी अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी दिखानी होगी और इसकी शुरूआत हमें स्वयं अपने आप से, घर से आसपास से करनी होगी। उन्होंने कहाकि जब तक हम स्वयं ही स्वच्छ नहीं होंगे तो हम दूसरो को केसे कहेंगे कि आप स्वच्छ रहें।
ईश्वर चौधरी, अवतार भाटी, राजेश वकील, अजब भाटी, मनीष भाटी, टिंकू भाटी, टीटू भाटी, हेमराज, सोनू भाटी, मोनू बैसोया, वेदपाल सरपंच, अन्नु भाटी, सोनू भाटी, सुधीर फौजी, गिरीश, विरेन्द्र भाटी, रोहित नागर, रोहित भडाना, संदीप सहित समस्त ग्रामीवासियो ने भी संयुक्त रूप से कहा कि हम सभी को गांव के एक स्थान को कूड़े के लिए निश्चित कर लें और गांव का सभी कूडा इस स्थान पर एकत्रित करे ताकि सफाई कर्मी उसे उठाकर एक निश्चित स्थान पर डाल कर आ सके। उन्होंने कहा कि जगह जगह कूडा ना फैंके एवं नालियों आदि में पालीथीन आदि को भी ना डाले जिससे की वह बंद ना हो पाये। उन्होंने सभी से कहाकि इस स्च्छता अभियान का आयोजन समय समय पर हम करते रहेंगे ताकि आप सभी जागरूक रहेंंगे।
इस स्वच्छता अभियान में ईश्वर चौधरी, अवतार भाटी, राजेश वकील, अजब भाटी, मनीष भाटी, टिंकू भाटी, टीटू भाटी, हेमराज, सोनू भाटी, मोनू बैसोया, वेदपाल सरपंच, अन्नु भाटी, सोनू भाटी, सुधीर फौजी, गिरीश, विरेन्द्र भाटी, रोहित नागर, रोहित भडाना, संदीप सहित समस्त ग्रामीवासियो ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: